- मुर्गा कारोबारियों संग वारदात में पांच शातिर बदमाश अरेस्ट

- पुलिस ने बरामद किया तमंचा, नकदी, मोबाइल और बाइक

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

शहर में मुर्गा कारोबारियों से लूटपाट करने वाले पांच शातिर बदमाशों को पिपराइच पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से नकदी, तमंचे, बाइक, मोबाइल फोन बरामद हुए। खिलौने वाली पिस्टल दिखाकर तमंचे के बल पर लाखों रुपए की लूट करने वाले गैंग का सरगना सद्दाम मुंबई में मजदूरी करता था। घर लौटने के बाद उसने घूमक्कड़ों से दोस्ती गांठकर लुटेरा गैंग बना लिया। यह जानकारी सीओ चौरीचौरा सुमित शुक्ला ने दी। बताया कि पिपराइच में पुलिस टीम से मुठभेड़ के दौरान बदमाशों का नया गैंग पकड़ा गया। इससे जुड़े तीन-चार अन्य बदमाशों की तलाश चल रही है। बदमाशों ने आधा दर्जन से अधिक घटनाओं में शामिल होना कबूल किया है।

10 रुपए कीमत पर सप्लाई का झांसा देकर करते थे लूटपाट

पिपराइच एरिया में पोल्ट्री फार्म चलाने का झांसा देते हुए बदमाशों का गैंग मुर्गा कारोबारियों को थोक मार्केट से पांच से 10 रुपए कम की दर पर सप्लाई देने को बुलाता था। कारोबारी, उनके कर्मचारियों के पहुंचने पर बदमाश पीटकर रुपए लूट ले जाते थे। 29 जून की रात में बदमाशों के गैंग ने चिलुआताल, बालापार निवासी निजामुद्दीन के कर्मचारियों को मुर्गा देने के लिए बुलया। उन पर हमला कर एक लाख 35 हजार रुपए नकदी लूटकर फरार हो गए। कारोबारी की सूचना पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी। 10 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि बदमाशों का गैंग किसी को लूटने के लिए मटिहनिया के बाहर पुल पर है। पुलिस के पहुंचने पर बदमाशों ने गोली चलाकर भागने का प्रयास किया। लेकिन सीओ की सूझबूझ से सभी बदमाश पकड़े गए। पूछताछ में उनकी पहचान पिपराइच एरिया के मुंडेरी गढ़वा निवासी सद्दाम हुसैन उर्फ गुड्डू, वार्ड नंबर 10 पोखरा टोला के कृष्ण मोहन यादव और सोनू कुमार, मुंडेरी गढ़वा के विनय कुमार और हरखापुर के पवन राजभर के रूप में हुई।

बालापार के कारोबारी सहित कई को बनाया शिकार

पूछताछ में पता लगा कि सद्दाम उर्फ गुड्डू मुंबई कमाने गया था। कुछ माह पूर्व वह लौटा तो उसने मुर्गा बेचने का कारोबार शुरू कर दिया। लेकिन इसके बहाने उसने नए युवकों संग मिलकर लूट का गैंग बना लिया। मुर्गा सप्लाई देने के बहाने वह कारोबारियों को बुलाकर लूटने लगे। 29 जून को बदमाशों ने बालापार के मुर्गा कारोबारी के कर्मचारियों ने नकदी लूटी। जबकि, कुशीनगर जिले के बरडीहा में मुर्गा कारोबारी से 95 हजार रुपए की लूट की। झंगहा के एक कारोबारी को भी रुपए लेकर बदमाश बुला रहे थे। लेकिन इसके पहले पुलिस की सक्रियता से बदमाश पकड़े गए।

नए बदमाशों का गैंग पुलिस को कर रहा था हलकान

गैंग का सरगना सद्दाम सातवीं पास है। तमंचे और कारतूस का अरेंजमेंट उसके जिम्मे था। लूट के बाद वह हथियारों को सहेजकर रखता था। कृष्ण मोहन यादव 12वीं पास है। विनय कुमार ने बीए किया है। वह एल्मुनियम कंपनी में हेल्पर था। बीए थर्ड ईयर में पढ़ने वाला सोनू यादव कस्बे में टाइल्ट का कारोबार करता था। जबकि, पवन ने सिर्फ आठवीं तक पढ़ाई की है। इस गैंग ने आवास विकास कालोनी में स्कूटी सवार से पांच हजार रुपए लूटे थे। बेतियाहाता के एक डॉक्टर से रंगदारी मांगी थी। सीओ ने बताया कि इस गैंग से जुड़े तीन-चार अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द उनको भी अरेस्ट कर लिया जाएगा।

पिपराइच पुलिस ने एक नए गैंग का पर्दाफाश किया है जो मुर्गा कारोबारियों को डिलीवरी देने के बहाने बुलाकर लूट लेता था। इस गैंग ने पुलिस टीम पर हमला भी किया। गैंग का सरगना मुंबई में मजदूरी करता था। गोरखपुर लौटने के बाद उसने लूटपाट शुरू कर दी।

सुमित शुक्ला, सीओ, चौरीचौरा