-कानपुर आए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मंच पर विधायक और महापौर के प्रस्तावों को किया स्वीकृत

-योजनाओं के लिए फरवरी में बजट देने की कही बात, विनायकपुर वार्ड में 19.38 करोड़ की सीवरेज योजना को मंजूरी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : स्मार्ट सिटी के कार्यो के लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर कानपुर पहुंचे नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मंच पर विधायक और महापौर के प्रस्तावों को स्वीकृत कर दिया. मंच से उन्होंने कार्यो के लिए फरवरी में बजट देने की घोषणा भी की. महापौर प्रमिला पांडेय ने शहर में अल्पविकसित बस्तियों के लिए विकास के लिए बजट मांगा. इस पर मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि योजना पर रिपोर्ट के बाद 5 से 10 करोड़ का बजट फरवरी तक दे देंगे. इस मौके पर सुरेश खन्ना ने कहा कि आजादी के बाद देश में इतने बड़े पैमाने पर स्वच्छता का अभियान चलाया गया. बिना लोगों के सहयोग के कोई भी शहर या देश तरक्की नहीं कर सकता है.

समय पर पूरी हाे योजनाएं

नगर विकास मंत्री ने अपने संबोधन में नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में स्वच्छता सर्वेक्षण में 2 दर्जन शहर होने चाहिए. वहीं शहर में जो भी योजनाएं संचालित हैं, उन्हें अधिकारी समय से पूरा करें. योजनाओं के समय से पूरा न होने पर उसका लाभ नहीं मिल पाता है. मंत्री ने जल निगम के चीफ इंजीनियर को मंच से ही निर्देश दिए कि शहर में संचालित सीवरेज योजना को डिस्ट्रिक्ट-3 के अंतर्गत 126.31 करोड़ और डिस्ट्रिक्ट-2 बी के तहत 77 करोड़ की सीवरेज योजना को तय तिथि जून 2020 में हर हाल में पूरा करें. वहीं स्मार्ट सिटी के तहत 380 करोड़ से बन रहे कंट्रोल एंड कमांड सेंटर और भैरव घाट से कच्चे पानी की सप्लाई के लिए 10.40 करोड़ की योजना को जून 2019 में पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

--------------

इन कार्यो का शिलान्यास

-9 करोड़ से नानाराव पार्क का सौंदर्यीकरण.

-1.5 करोड़ से मुंशीपुरवा में सॉलिड वेस्ट ट्रांसफर स्टेशन.

-1.5 करोड़ से कृष्णा नगर में ट्रांसफर स्टेशन.

-1.5 करोड़ से फूलबाग में ट्रांसफर स्टश्ेान.

---------

इन कार्यो का लोकार्पण

-1.5 करोड़ से चुन्नीगंज में सॉलिड वेस्ट ट्रांसफर स्टेशन.

-15 लाख से गीता पार्क किदवई नगर में ओपन जिम.

-15 लाख से वाटर पार्क हंसपुरम में ओपन जिम.

-15 लाख से महापालिका, रतनलाल नगर में ओपन जिम.

--------------

मंच से इन कार्यो काे स्वीकृति

-17.80 करोड़ से विनायकपुर वार्ड में सीवरेज कार्य.

-2.60 करोड़ से विभिन्न वार्डो में सड़क, नाली, खंड़जा के कार्य.

-5-10 करोड़ में शहर की बस्तियों को विकसित किया जाएगा.

------------

मंच पर यह रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान मंच पर महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक महेश त्रिवेदी, नीलिमा कटियार, एमएलसी अरुण पाठक, पार्षद सौरभ देव, कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा सहित नगर निगम, जलकल और जल निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.