- आई नेक्स्ट की मुहिम से जुड़ रहे गोरखपुराइट्स

- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से हुई अभियान की शुरूआत

GORAKHPUR : व‌र्ल्ड में एक तरफ जनसंख्या बढ़ रही है तो दूसरी तरफ हरियाली घटती जा रही है। पॉपुलेशन डे पर जहां लोगों ने जनसंख्या नियंत्रण की बात की। वहीं इस दिन आई नेक्स्ट ने अनूठी पहल की। पेड़ों की पॉपुलेशन बढ़ाओ थीम के साथ पॉपुलेशन डे मनाकर प्रोग्राम की शुरूआत की। फ‌र्स्ट डे मोदी मोबाइल के विशेष सहयोग से डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल में पौधरोपण कराया गया। डॉक्टर्स की टीम, कर्मचारियों के साथ बड़ी संख्या में गोरखपुराइट्स प्रोग्राम में शामिल हुए। लोगों ने बड़े उत्साह के साथ आई नेक्स्ट के अनोखे अभियान का अभिनंदन किया।

पौधे लगाकर मनाया पॉपुलेशन डे

पेड़ों की पॉपुलेशन बढ़ाओ थीम के तहत आयोजित कार्यक्रम में लोगों का उत्साह देखते बन रहा था। मरीजों की भीड़ के बावजूद जिला अस्पताल के डॉक्टर्स ने ओपीडी रोक दी। कर्मचारी भी पूरी तन्मयता से पौधरोपण के लिए जुट गए। मोदी मोबाइल के दिनेश कुमार मोदी, उनकी पत्‍‌नी रश्मि मोदी और बेटी पारुल मोदी, एसआईसी डॉक्टर एचके यादव, सीनियर फिजिशियन डॉ। बीके सुमन, डॉ। एसके यादव सहित अन्य डॉक्टर्स और कर्मचारियों ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पौधे लगाए। लोगों ने बड़े उत्साह के साथ आई नेक्स्ट के अनोखे अभियान का अभिनंदन किया।

पॉपुलेशन डे पर आई नेक्स्ट ने अनोखी शुरूआत की है। पेड-पौधों की संख्या बढ़ाकर हम लोग धरती को हरा भरा रख सकते हैं।

डॉ। एचआर यादव, एसआईसी

पौधे लगाना पुनीत कार्य है। भागदौड़ की जिदंगी में लोग पर्यावरण से दूर हो रहे हैं। इसका खामियाजा लोगों को किसी न किसी बीमारी के रूप में भुगतना पड़ रहा है।

डॉ। बीके सुमन, सीनियर फिजीशियन

पेड़ पौधे लगाकर ही पॉल्युशन कंट्रोल किया जा सकता है। इसके लिए हर व्यक्ति को आई नेक्स्ट के अभियान से जुड़ना चाहिए।

उपेंद्र कुमार, कांस्टेबल

हॉस्पिटल में हरियाली बहुत जरूरी है। आई नेक्स्ट ने पौधे लगाकर मरीजों के हित में पुण्य का काम किया है।

डॉ। एसके यादव