बरेली: अनाथ बच्चों को गोद लेने और उनकी मदद करने के लिए इनर व्हील क्लब की मिशन ममता के तहत महिला सशक्तिकरण रैली गांधी उद्यान से निकाली गई। चीफ गेस्ट इनर व्हील क्लब की डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन साधना रस्तोगी और मिशन ममता की डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर निशा घई ने रैली का नेतृत्व किया। रैली सेठ दामोदार स्वरूप पार्क पर संपन्न हुई। इस दौरान इनर व्हील क्लब ऑफ बरेली साउथ ग्लोरी, ग्लोरी स्पार्क, ग्लोरी प्लस, नॉर्थ-वेस्ट आदि क्लब्स की वर्कर्स ने बेसहारा बच्चों का भविष्य संवारने का संकल्प लिया।

यूथ को सेल्फ डिपेंडेंट बना रहा रोटरी

रोटरी क्लब बरेली साउथ की तरफ से संडे को रोटरी भवन में रोटरी क्लब के भारत में 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में चीफ गेस्ट पूर्व मेयर डॉ। आईएस तोमर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ। सुनील कुमार ने की। पूर्व मेयर ने कहा कि रोटरी क्लब तकनीकी ज्ञान के लिए युवाओं को ट्रेनिंग मुहैया करा रहा है। जिससे स्वरोजगार के अवसर खुल सकें और युवाअपने पैरों पर खड़े हो सकें।

रोटरी के कार्य के बारे में बताया

कार्यक्रम में पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ। रवि मेहरा ने रोटरी फाउंडेशन के बारे में बताया कि फाउंडेशन रीड़ की हड्डी की तरह से काम कर रहा है। रोटरी फाउंडेशन से बड़ा न्यास किसी भी संगठन के पास नहीं है। भारत से पोलियो को भगाने में सबसे ज्यादा कार्य रोटरी फाउंडेशन द्वारा ही किया गया। आज के समय में स्कूलों में टॉयलेट ब्लॉक, वॉश स्टेशन और पानी की समस्या के लिए रोटरी फाउंडेशन काम कर रहा है। इस मौके पर चंद्रप्रकाश, दिनेश गोयल, रवि प्रकाश अग्रवाल, डॉ। विनोद पागरानी, घनश्याम खंडेलवाल, विनोद, नीरज अग्रवाल, कपिल अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, अनुपम अग्रवाल, संदीप मेहरा, अशोक ठाकुर, अनिल जैन, पीपी सिंह और डॉ। त्रिलोक चंद अरोड़ा आदि मौजूद रहे।