- स्कूलों की छुट्टी के बाद जाम से जूझा आधा शहर

- पानी टंकी आरओबी पर तो शाम तक लगा रहा जाम

ALLAHABAD: स्कूलों का पहला दिन शहरियों पर काफी भारी पड़ा। दोपहर में स्कूलों की छुट्टी हुई तो आधा शहर जाम के झाम में उलझ गया। सिटी नार्थ से लेकर सिटी साउथ तक की हर सड़कों पर लंबा जाम लग गया। जो एक बार जाम में फंसा, उसे निकलने में दो से तीन घंटे लग गए। जाम के चक्कर में बच्चे भी छुट्टी के डेढ़ से दो घंटे बाद घर पहुंचे।

हर तरफ मिस मैनजमेंट नजर आया

ट्रैफिक का मिस मैनेजमेंट हर चौराहे पर नजर आया। मेयोहाल और धोबीघाट चौराहे पर तो रेड लाइट की वजह से ज्यादा दिक्कत हुई। लाइट रेड-ग्रीन होती रहीं लेकिन गाडि़यां जहां की तहां फंसी रहीं। ऐसा ही हाल कलेक्ट्रेट चौराहे का भी था। वहां पर स्कूली गाडि़यों और टेंपो के चलते ऐसा जाम लगा कि लोग उमस भरी गर्मी में पसीना बहाने को मजबूर हुए।

एनक्रोचमेंट भी बना जाम की वजह

जाम की वजह स्कूली गाडि़यों के साथ-साथ एनक्रोचमेंट भी बना। शहर के पुराने इलाकों में दुकानों के बाहर रखे सामान और कस्टमर की गाडि़यों के चलते भी बच्चों की काफी फजीहत हुई। नूरउल्ला रोड, खुल्दाबाद चौराहा, नखासकोना, रेलवे स्टेशन, करेली चौराहा, हिम्मतगंज, निरंजन डॉट पुल, लीडर रोड, जीरो रोड पर भी लंबा जाम लगा रहा।

स्कूलों के बाहर हालात ज्यादा खराब

सबसे अधिक दिक्कत स्कूलों के आसपास हुई। सेंट एंथोनी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, सेंट मेरीज, बीएचएस, जीएचएस, सेंट जोसेफ, जगत तारन, टैगोर पब्लिक स्कूल, महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर, बिशप जॉनसन, मेरी लूकस, मेरी वानामेकर ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज के बाहर के हालात तो काफी खराब रहे। गार्जियंस के साथ ही स्कूलों के व्हीकल्स पर भी सड़क पर ही खड़े थे। ट्रैफिक पुलिस ने कुछ सख्ती की कोशिश की लेकिन हालात काबू में नहीं आए।

क्भ्0 गाडि़यों का चालान

नो पार्किंग जोन में गाडि़यों को खड़ा करने पर ट्रैफिक पुलिस ने क्भ्0 गाडि़यों का चालान किया। जिन गाडि़यों पर ड्राइवर नहीं थे, उन पर चालान चस्पा किया गया। सीओ ट्रैफिक अलका धर्मराज ने बताया कि अब छुट्टी के वक्त स्कूलों के बाहर डेली अभियान चलाया जाएगा।

यहां लगा जाम

हाईकोर्ट पानी टंकी चौराहा, हाईकोर्ट चौराहा, चौफटका, सुलेमसराय, मेयोहाल चौराहा, टै्रफिक पुलिस लाइन चौराहा, कलेक्ट्रेट चौराहा, लक्ष्मी टॉकी चौराहा, बेली तिराहा, तेलियरगंज, पीडी टंडन रोड, धोबीघाट चौराहा, लोक सेवा आयोग चौराहा, ंिहंदू हॉस्टल चौराहा, बालसन चौराहा, मेडिकल कॉलेज चौराहा, रामबाग रेलवे क्रासिंग, नवाब यूसुफ रोड, हॉट स्टॅफ चौराहा, पीवीआर चौराहा, पत्रिका चौराहा, हनुमान मंदिर चौराहा, निरंजन डॉट पुल, बैरहना डॉट पुल, मटियारा रोड, अल्लापुर, चर्चलेन, कटरा चौराहा, कर्नलगंज चौराहा, गोविंदपुर अपट्रान चौराहा, बेनीगंज चौराहा, चकिया, कोठापारचा, मुट्ठीगंज, बलुआघाट, नैनी पुल, मीरापुर गोलपार्क, बनर्जी चौराहा।