- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से किया संवाद

- नमो एप के जरिए लोगों ने पूछे सवाल, पीएम की आत्मीयता के हुए कायल

VARANASI(24 Oct):

दीपावली के पर्व से पहले अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनियाभर के लिए न्यू काशी एक नया अनुभव साबित हो रही है। काशी में परिवर्तन का दौर चल रहा है। देश और विदेश के पर्यटकों का घाटों की सफाई और लाइटिंग ने मन मोह लिया है। इसका फायदा काशी और आसपास के इलाकों को भी मिल रहा है।

आप सब लोगन का प्रणाम

पीएम नमो एप के जरिए गुरुवार को शाम 4.42 बजे काशी की जनता से दीपोत्सव कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में रूबरू हुए। मोदी ने सबसे पहले 'आप सब लोगन का प्रणाम' बोलकर शुरुआत की तो पांचों विधानसभा क्षेत्रों में जुटे कार्यकर्ता 'हर-हर महादेव' का नारा लगाने लगे। पीएम ने कहा कि देश सेवा में लगे हमारे सैनिकों के परिश्रम और त्याग को नमन करता हूं। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता कामेश्वर नारायण सिंह के निधन पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

मैं नहीं, बाबा बना रहे

मोदी से कैंट विधानसभा क्षेत्र के अखिलेश पाठक ने पूछा कि आखिर काशी विश्वनाथ कॉरीडोर आपके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है, इस पर मोदी ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम मैं नहीं, खुद बाबा बनवा रहे हैं। विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने देव-दीपावली पर काशी आने का आमंत्रण दिया तो मोदी ने आभार जताते हुए कहा कि जल्द आना होगा।

16 लाख हुई पर्यटकों की संख्या

मंत्री रवींद्र जायसवाल ने कहा कि एयरपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक काशी आने वाले पर्यटकों की संख्या एक लाख से बढ़कर 16 लाख हो गयी है। मुझसे एक बुजुर्ग पंडित ने कहा कि पीएम ने मकानों को हटाकर मां गंगा का भगवान शिव से सामना करा दिया। इस पर मोदी ने रवींद्र जायसवाल को मंत्री बनने की बधाई दी। रोहनिया विधानसभा की बारी आने पर विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वे समर्थकों के साथ पदयात्रा करके आए हैं। इस पर मोदी ने उनको बधाई दी। दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं से रूबरू होने पर मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि आपने काशी के हर पक्ष को ध्यान में रखकर विकास किया है। आप जब भी काशी आते हैं तो कोई न कोई उपहार देकर जाते हैं। इस पर मोदी ने कहा कि हर त्योहार पर मैं काशी आ सकूं तो खुशी होगी। पार्टी के मीडिया प्रभारी नीलरतन राठी ने भी पीएम से बात की।