- मोदी और अभिनंदन राखियों का पटनाइट्स में क्रेज.

- देशभक्ति के बीच मनाई जा रही राखी.

patna@inext.co.in

PATNA :

इस बार रक्षाबंधन 15 अगस्त को है. ऐसे में राखी में देशभक्ति की भावना भी नजर आ रही है. रक्षाबंधन में डिजाइनर और सोने चांदी की राखियों के साथ इस बार पीएम मोदी और अभिनंदन भी छाए हुए है. भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन को लेकर पटना में भी राखियों की बिक्री जोरों पर हो रही है. चुड़ी मार्केट के राखी मंडी में ज्यादातर महिलाएं नरेंद्र मोदी वाली राखी की डिमांड कर रही हैं. बाजारों में जड़ी, नग कार्टून, लाइट वाली चायनीज राखी के साथ-साथ इन दिनों नरेंद्र मोदी के तस्वीर वाली राखी की डिमांड ज्यादा है.

कश्मीर फैसले से मोदी बने हीरो

बाकरगंज की सुरभी का कहना है कि नरेंद्र मोदी जी देश को तरक्की की राह पर ले जा रहे हैं. उन्होंने कश्मीर से 370 और 35ए हटाकर ऐतिहासिक कार्य किया है और आज देश के हीरो बन चुके हैं. इस बार अपने भाई के कलाई पर नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली राखी बांध कर भाई को भी इनके तरह बनने की कामना करेगी. ताकि उनका भाई भी देश में अपना नाम रोशन कर सके. वहीं, दूकानदारों की मानें तो महिलाओं की डिमांड नरेंद्र मोदी राखी बन गई है. ज्यादा डिमांड और बिक्री होने के कारण मोदी राखी का स्टॉक कम हो गया है.

सिर्फ पीएम मोदी पर नहीं बल्कि स्वतंत्रता दिवस पर रक्षाबंधन होने के कारण देशभक्ति से जुड़ी राखियों का भी क्रेज बाजार में दिख रहा है. सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद देश में हीरे बने वायुसेना के पायलट अभिनंदन भी छाए हैं. अशोक स्तंभ अंकित राखियां भी इस साल बाजार में खूब नजर आ रही हैं.