बैंकॉक (एएनआई)। पीएम मोदी सोमवार को बैंकॉक में आयोजित हुए ईस्ट एशिया समिट में शामिल हुए। यहां उन्होंने अपने भाषण में वैश्विक चुनौतियों पर खास तरह से जोर दिया और कहा कि इसके समाधान के लिए सभी को एक साथ मिलकर काम करना होगा। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, 'एक महत्वपूर्ण आत्मविश्वास निर्माण तंत्र को प्राथमिकता दिया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने 14वें ईएएस 2019 में भाग लिया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान वैश्विक चुनौतियों के मुद्दे पर जोर दिया और बताया कि इस सामान्य समस्या को निपटाने के लिए सभी को एकसाथ काम करने की जरूरत है।'

आसियान देशों के नेताओं के साथ भी पीएम मोदी ने की बैठक  

ईस्ट एशिया शिखर सम्मेलन का एजेंडा पूर्वी एशिया सहयोग की भविष्य की दिशा की समीक्षा करना और क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करना है। इससे पहले दिन में, प्रधानमंत्री मोदी ने सतत विकास के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के नेताओं के साथ एक बैठक की। इसके अलावा मोदी ने अपने जापानी समकक्ष से भी मुलाकात की और भारत में इस महीने के अंत में होने वाले 2+2 विदेश और रक्षा मंत्री संवाद का स्वागत किया।

PM Modi in Thailand : पीएम मोदी ने कहा घर जैसा लग रहा यहां का माहौल, भारतीय समुदाय को किया संबोधित

कई नेताओं के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री मोदी क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) शिखर सम्मेलन में भी शामिल होने वाले हैं, जहां सदस्य देशों के नेता बातचीत की स्थिति की समीक्षा करेंगे, जो कि बैंकॉक में चल रहे हैं। मोदी वियतनाम के प्रधानमंत्री न्गुयेन जुआन फुक और ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर स्कॉट मॉरिसन के अलावा कई द्विपक्षीय बैठकों में भाग लेने वाले हैं।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk