नई दिल्ली(एएनआई)पीएम मोदी ने बुधवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉफ्रेंसिंग पर बातचीत की। इस दौरान उन्‍होंने कहा, महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया था, कोरोना के खिलाफ यह युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, तो इसे जीतने में 21 दिन लगेंगे। हमारा उद्देश्य इस युद्ध को 21 दिनों में जीतना है। Lockdown India की घोषणा के बाद अपने पहले सार्वजनिक संबोधन में, प्रधान मंत्री ने लोगों द्वारा बातचीत के लिए समय निकालने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

इस वक्‍त मुझे आपके बीच होना चाहिए था

पीएम ने कहा "आज नवरात्रि का पहला दिन है, आप सभी को अनुष्ठान करने और प्रार्थना करने में व्यस्त होना चाहिए, लेकिन फिर भी आपने इस बातचीत के लिए समय निकाल लिया, मैं आप सभी का आभारी हूं। उन्‍होंने कहा, मैं देवी शैलपुत्री से प्रार्थना करता हूं कि कोरोनोवायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में हमें शक्ति प्रदान करें। वो बोले, वाराणसी के सांसद के रूप में, मुझे इन दिनों आपके बीच में होना चाहिए था। लेकिन आप दिल्ली में चल रही चीजों के बारे में जानते हैं। यहाँ व्यस्त होने के बावजूद, मैं अपने सहयोगियों से वाराणसी के बारे में नियमित अपडेट ले रहा हूं।

pm modi ने कहा,18 दिनों में जीता था महाभारत का युद्ध,corona को 21 दिन में हराएंगे

अफवाहों से बचने की दी नसीहत

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से अफवाहों पर ध्‍यान प देने का अनुरोध भी किया और कहा, "कई बार, लोग उन चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं जो महत्वपूर्ण हैं। भारत में भी ऐसा ही हो रहा है। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे तथ्यों को समझें और अफवाहों पर विश्वास न करें। COVID- 19 वायरस अमीर और गरीब के बीच भेदभाव नहीं करता है। यह उनको को भी नहीं बख्शेगा जो रोजाना योग या व्यायाम करते हैं।

मंगलवार को की थी देश में लॉकडाउन की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोनोवायरस के प्रसार से निपटने के लिए पूरे देश में 21 दिनों के तालाबंदी की घोषणा करते हुए कहा था कि तेजी से फैलने वाली बीमारियों से निपटने का एक ही तरीका है social distancing। इसके अलावा उन्‍होंने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि बीमारी की श्रृंखला को तोड़ना जरूरी है और विशेषज्ञों के मुताबिक ऐसा करने के लिए कम से कम 21 दिनों की जरूरत है।

Posted By: Chandramohan Mishra

National News inextlive from India News Desk