- गृहमंत्री राजनाथ सिंह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से करेंगे मेट्रो का उद्घाटन

- एलएमआरसी के अधिकारियों ने शनिवार को की बैठक, उद्घाटन को लेकर तैयारियों की समीक्षा की

LUCKNOW: इंतजार की घडि़यां खत्म हुई। लखनवाइट्स जिस मेट्रो का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे, उसके नार्थ कॉरिडेार रूट पर चलने की तस्वीर साफ हो गई। 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी कानपुर से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक मेट्रो के संचालन को हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मेट्रो के नार्थ साउथ कॉरिडोर पर चलने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह हरी झंडी दिखाकर कर रवाना करेंगे।

मेट्रो से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि आठ मार्च को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन तक कॉमर्शियल रन 8 मार्च को शुरू होगा। इस दिन जनसामान्य के लिए मेट्रो के दरवाजे बंद रहेंगे, लेकिन नौ मार्च की सुबह छह बजे से मेट्रो के दरवाजे पब्लिक के लिए खोल दिए जाएंगे। उद्घाटन को लेकर एलएमआरसी के अधिकारियों ने शनिवार को समीक्षा बैठक की। बैठक में मेट्रो के संचालन को लेकर सभी पहलुओं पर चर्चा की गई।

कोट

आठ मार्च को सिर्फ उद्घाटन के लिए मेट्रो का संचालन किया जाएगा। उसके बाद नौ मार्च से आम जनता के लिए मेट्रो के दरवाजे खोल दिए जाएंगे। उसके बाद सामान्य दिनों की तरह इसका संचालन शुरू हो जाएगा।

कुमार केशव

एमडी, एमएलआरसी

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner