कोलकाता (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वेस्ट बंगाल का हवाई दौरा किया। इस दौरान उन्होंने तूफान अम्फान से आई तबाही को देखा। बाद में पीएम ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्हें राज्य को एक हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की। पीएम ने कहा, इस संकट की घड़ी में पूरा देश बंगाल के साथ खड़ा है। बता दें अम्फान तूफान ने बंगाल में काफी तबाही मचाई। बताते हैं पिछले 20 सालों में यह अब तक का सबसे बड़ा तूफान था। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही पश्चिम बंगाल का दौरा करेगी और इससे होने वाले नुकसान का विस्तृत सर्वेक्षण करेगी।

80 लोगों की चली गई जान

सूत्रों के अनुसार भयंकर चक्रवाती तूफान के कारण कम से कम 80 लोगों की जान चली गई है। गुरुवार को बनर्जी ने कहा था, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करूंगी कि वे प्रभावित क्षेत्रों में आएं। खैर ममता की इस अपील के बाद पीएम मोदी आज बंगाल के दौरे पर आए। ममता का कहना है उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी भी इस तरह के गंभीर चक्रवात को नहीं देखा था।

गुरुवार को पीएम ने किया था ट्वीट

गुरुवार को पीएम ने अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों के लिए ट्वीट किया था। जिसमें लिखा था, 'पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान के दृश्य देखे। इस चुनौतीपूर्ण समय में, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता में खड़ा है। राज्य के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना। सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।' यही नहीं मोदी ने एक और ट्वीट कर ओडिशा के लोगों के लिए प्रार्थना की थी। पीएम ने ट्वीट में लिखा था, 'ओडिशा के लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं क्योंकि राज्य चक्रवात अम्फान के प्रभावों का बहादुरी से मुकाबला कर रहा है। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर काम कर रहे हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner