गुरुवायुर (पीटीआई/एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल के गुरुवायुर श्रीकृष्ण मंदिर पहुंचे। यहां पुजारियों ने उनका स्वागत किया और पूजन कराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा-अर्चना करने के साथ कुछ समय के लिए मंदिर के गर्भगृह में रहे और उन्होंने देवता से प्रार्थना की। इस दाैरान पीएम तुलभारम अनुष्ठान भी किया। इसके लिए मंदिर के अधिकारियों ने कथित तौर पर 100 किलो कमल के फूलों की व्यवस्था की थी।

कमल के फूल के साथ मिठाई दान की गई
इस अनुष्ठान में श्रद्धालु को एक वस्तु जैसे फूल, अनाज, फल और जैसी के भार के बराबर ताैला जाता है। ऐसे में इस प्रक्रिया के दाैरान पीएम मोदी तराजू के  एक पलड़े पर बैठे और दूसरे पलड़े पर कमल के फूल रखे गए। इसके बाद कमल के फूल के साथ मिठाई दान की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर के अंदर लगभग 20 मिनट बिताए। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर में दर्शन व पूजन के दाैरान केरल की पारंपरिक धोती और सफेद शॉल पहनी थी।

मंदिर वउसके आसपास सुरक्षा कड़ी की गई
इस दाैरान केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन और केरल में देवसवम मंत्री कदकंपल्ली सुरेंद्रनभी थे। पीएम ने श्रीवत्सम गेस्ट हाउस से मंदिर तक तीन मिनट की पैदल यात्रा की। लोकसभा चुनाव के बाद पीएम केरल में पहली बारभाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं। बता दें कि पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर शुक्रवार से ही मंदिर में और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

राहुल गांधी वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर
इसके बाद प्रधानमंत्री मालदीव की यात्रा के लिए आगे बढ़ेंगे। वहीं मालदीव के बाद उनके श्रीलंका जाने की भी उम्मीद है। पीएम नरेंद्र मोदी की केरल यात्रा ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। हाल ही में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने केरल की 20 सीटों में से 19 सीटें हासिल की। वहीं राज्य में भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर रही है।

National News inextlive from India News Desk