कानपुर। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दो दिवसीय भारत दाैरे का आज शनिवार को दूसरा दिन है। चेन्नई आए चीनी राष्ट्रपति संग अनाैपचारिक मुलाकात के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी वहां पर माैजूद हैं। शी चिनफिंग और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच आज एक बार फिर मुलाकात होगी। वहीं पीएम मोदी ने इस मुलाकात से पहले चेन्नई के मामल्लपुरम के समंदर किनारे सफाई अभियान चलाया।

रैपर और प्लास्टिक की बोतलों को उठाया
न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी सुबह-सुबह समंदर के किनारे पहुंचे। पीएम समंदर के किनारे ताजी हवा ले रहे थे तभी उनकी नजर वहां पर पड़े ढेर सारे कचरे पर पड़ी। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी खुद अपने हाथ से समंदर के किनारे पड़ा कूड़ा उठाने लगे। पीएम मोदी वहां पर पड़ी पाॅलीथीन, खाली रैपर और प्लास्टिक की बोतलों को एक बड़े से थैले में भरते दिखाई दिए।


राष्ट्रपति शी चिनफिंग का भव्य स्वागत हुआ

बता दें कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का विमान दोपहर 2.10 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। राष्ट्रपति शी चिनफिंग का स्वागत करने के लिए चेन्नई के आईटीसी ग्रैंड चोला होटल के बाहर चीनी समुदाय के सदस्य, स्कूली बच्चे और अन्य लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो गए थे। बता दें कि चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरने के बाद चिनफिंग सीधे आईटीसी ग्रैंड चोला होटल के लिए रवाना हो गए।

महाबलीपुरम में ऐतिहासिक स्थलों का दाैरा किया

पीएम मोदी ने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का तमिल अंदाज में स्वागत किया। दोनों नेताओं ने महाबलीपुरम में सबसे पहले अर्जुन की तपस्या (ऐतिहासिक स्थल) का दौरा किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी चिनफिंग महाबलिपुरम में कई मंदिरों में भी गए। बता दें कि महाबलीपुरम में मंदिर के समूहों को यूनेस्को ने विश्व धरोहर स्थल के रूप में निर्धारित किया है।

 

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk