- डीएम ने सभी विभागों को अलर्ट कर किया

 

varanasi@inext.co.in

VARANASI : प्रधानमंत्री 19 फरवरी को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वे संसदीय क्षेत्र में चल रही कार्य योजनाओं की फाइनल रिपोर्ट से रूबरू होंगे. इसे लेकर सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है. प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल सीरगोर्वधन, बीएचयू, डीरेका और औढ़े गांव में तैयारी चल रही है. प्रशासन स्तर पर वीआईपी लोगों के लिए बुलेट पू्रफ कार, उनकी सुरक्षा, यातायात, स्वास्थ्य सेवा पुख्ता कर ली गई है. साथ ही 17 नोडल अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है.

 

पीएम के सामने होगा प्रेजेंटेशन

विकास भवन में बुधवार को डीएम सुरेंद्र सिंह ने सभी विभाग प्रमुखों के साथ बैठक की. पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम पर मंथन किया. डीएम ने सभी प्रमुखों को वाराणसी में चल रही परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट और सरकारी योजनाओं का डाटा तैयार करने का निर्देश दिया. कहा कि औढ़े में होने वाली जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के सामने सभी विभागों का प्रेजेंटेशन होगा.

 

प्रसाद योजना का शिलान्यास

वाराणसी दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रसाद योजना के तहत 44.6 करोड़ से होने वाले कार्यो का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा रविदास की जन्मस्थली के विस्तारीकरण के तहत 15 करोड़ की लागत से बनने वाले लंगर हाल का शिलान्यास करेंगे.

 

दो जगह होगी पीएम की सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से संत रविदास मंदिर पहुंचेंगे. जहां दर्शन करने के साथ लंगर में प्रसाद भी छकेंगे. इसके बाद करीब तीन लाख अनुयायियों को संबोधित करेंगे. पीएम की मौजूदगी में रविदास की वाणी सुनाई जाएगी. इसके लिए पीएम के मंच के सामने कीर्तन मंडल का पंडाल बन रहा है, जिसे पीएम के मंच से जोड़ा जा रहा है. उधर, रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के औढ़े गांव में भी जनसभा होगी. जहां तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है. पीडब्ल्यूडी की ओर से सभा स्थल के समतलीकरण एवं हेलीपैड का निर्माण कार्य चल रहा है.