मन की बात कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने सदर पुलिस को बताया कोरोना लड़ाई का योद्धा

एसओ सदर ने दो दिन से भूखे परिवार को पहुंचाया राशन और आर्थिक मदद

Meerut । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को मन की बात कार्यक्त्रम में मेरठ पुलिस की वाहवाही से प्रदेश भर में पुलिस का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। कार्यक्त्रम के दौरान सदर बाजार थाना प्रभारी विजय गुप्ता अपनी टीम के साथ एक घर के बाहर परिवार के सदस्यों को भोजन बांटते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही पीएम का वाइस ओवर चल रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि इस लड़ाई के अनेकों योद्धा ऐसे हैं, जो घरों में नही, घरों के बाहर रहकर कोरोना वायरस का मुकाबला कर रहे हैं।

दो दिन से भूखा परिवार

सदर एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि यह वीडियो रविंद्रपुरी की वीडियो थी। जहां से एक परिवार ने उनके नंबर पर शुक्रवार को कॉल की थी। कॉल पर जानकारी मिली थी कि पूरा परिवार दो दिन से भूखा है। इसके बाद वह तुरंत भोजन के पैकेट लेकर मौके पर पहुंचे। एसओ विजय ने बताया कि घर जाकर देखा तो घर मे दंपति के अलावा 4 बच्चे थे, जो भूख से बिलख रहे थे। उन्होंने तुरंत सभी को खाने के पैकेट दिए और राशन सामग्री के साथ-साथ एक हजार रूपये भी दिए।

1200 लोगों का खाना

इतना ही नहीं सदर बाजार थाना प्रभारी विजय गुप्ता अपने आवास पर चार हलवाई लगाकर हर रोज 1200 जरूरतमंदों के लिए भोजन के पैकेट तैयार करा रहे हैं। दो लोग भोजन की पैकिंग करते हैं, भोजन के पैकेटों को पुलिसकर्मी गाडि़यों के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं।

वेतन डोनेट करने का अनुरोध

लिसाड़ी गेट थाने में तैनात दारोगा अजय शर्मा ने एक महीने का वेतन डोनेट करने के लिए एसएसपी को पत्र लिखा है। किठौर के इंस्पेक्टर रोजंत त्यागी ने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए एक माह का वेतन स्वेच्छा से राज्य सरकार को देने का अनुरोध किया है। एसएसपी अजय साहनी के मुताबिक पुलिसकर्मी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner