-पीएम मोदी का आगमन आज, ग्रैंड रिहर्सल कर तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

-सुरक्षा एजेंसियों ने बिछाया सुरक्षा का जाल

महाराजा सुहेलदेव देव के नाम पर गाजीपुर में डाक टिकट जारी करने के बाद शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे पीएम मोदी की सिक्योरिटी को लेकर तगड़ा इंतजाम किया गया है। इसके लिए एसपीजी के अधिकारियों, बनारस के एडीजी जोन पीवी रामाशास्त्री व अन्य सिक्योरिटी एजेंसियों के अफसरों ने शुक्रवार को ग्रैंड रिहर्सल किया। फ्लीट व एयरफोर्स ने भी डमी रिहर्सल कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। 16वें दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी की अभेद्य सुरक्षा को लेकर पुलिस लाइन में एडीजी जोन ने ब्रीफिंग कर पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा निर्देश दिया।

हेलीकाप्टर उतरेगा भुल्लनपुर

गाजीपुर से हेलीकाप्टर से चलकर बनारस के भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग द्वारा चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र पहुंचकर ईरी सेंटर का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद पुन: पीएसी ग्राउंड पहुंचेंगे और हेलीकाप्टर से बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर के लिए उड़ान भरेंगे। यहां ओडीओपी समिट में हिस्सा लेंगे और यहीं से कई लोक कल्याणकारी योजनाओं को बनारस को समर्पित करेंगे। उम्मीद है कि यहां काशी के कुछ हस्तशिल्पियों से सीधा संवाद भी करेंगे।

परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिक्योरिटी को लेकर यूं तो हर बार चौकसी बरती जाती है लेकिन इस बार कुछ अधिक ही सुरक्षा का घेरा बढ़ाया गया है। ताकि परिंदा भी पर नहीं मार पाए। मोदी की सिक्योरिटी में 10 एसपी, 15 एएसपी, 28 डिप्टी एसपी, 200 सब इंस्पेक्टर, 1900 सिपाही, चार कंपनी पीएसी व पांच कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स समेत अन्य एजेंसियों के अधिकारी तैनात रहेंगे।

यहां तैनात रहेंगे ऑफिसर्स

-बाबतपुर एयरपोर्ट पर एसडीएम पिंडरा

-भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड हेलीपैड पर एसडीएम राजातालाब

-हेलीपैड से चावल अनुसंधान संस्थान के बीच सहायक निदेशक बचत

-अनुसंधान संस्थान पर एडीएम प्रशासन

-बड़ालालपुर टीएफसी में सीडीओ गौरांग राठी आदि अधिकारियों की तैनाती रहेगी