-स्टेट के सबसे बड़े हॉस्पिटल में मरीजों को नहीं मिल रहा पीने का पानी

-आई नेक्स्ट ने कराया रिम्स के पीने के पानी का टीडीएस टेस्ट

RANCHI : स्टेट का सबसे बड़ा हॉस्पिटल रिम्स अब मरीजों को पानी की जगह 'जहर' पिला रहा है। यहां के नलों में जो पानी आ रहा है उसे पीने से मरीज ठीक होने की बजाय बीमार हो जाएंगे। पानी में मिले हार्मफुल एलिमेंट्स इंसान के लिए जहर हैं, जो चिंता का विषय है। ऐसे में अगर आप भी रिम्स में किसी का इलाज कराने जा रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं, क्योंकि यहां का पानी आपको ठीक करने की बजाय कई बीमारियां दे देगा।

पानी में हेवी आर्सेनिक

आई नेक्स्ट ने जब हॉस्पिटल के पानी का टीडीएस टेस्ट कराया तो पाया कि उसमें कई हानिकारक तत्व मौजूद हैं। पानी में हेवी आर्सेनिक और लेड के अंश मिले हैं। इसके अलावा आयरन और बैक्टीरिया भी पाए गए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हॉस्पिटल में फिलहाल जिस पानी का सेवन लोग कर रहे हैं, वह आपके सेहत के लिए कितना खतरनाक है। इस पानी का लगातार सेवन आपके लिए जहर के समान है।

इम्युनिटी सिस्टम पर असर

पानी में मिले हानिकारक तत्व एक स्वस्थ इंसान को भी बीमार बना सकता है। वहीं अगर इस पानी का इस्तेमाल मरीज ज्यादा दिनों तक कर ले उसे कई गंभीर बीमारियां होने का खतरा बना रहता है। इनमें जॉन्डिस, गैस्ट्रिक, दांतों की समस्या, हेयरफॉल, कोलाइटिस शामिल है। इस पानी का लगातार सेवन करने से इंसान का इम्युनिटी सिस्टम भी कमजोर हो जाता है। जिससे इंसान को कई बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी प्रॉब्लम्स भी हो सकती है। ऐसे में आपको सावधान हो जाने की जरूरत है ताकि आप बीमारियों से दूर रहें।