-दुकानों और जनरल स्टोरों को बनाती थीं निशाना

आगरा। थाना शाहगंज क्षेत्र में पुलिस ने मंगलवार को महिला चोरों के गैंग का पर्दाफाश किया। पुलिस ने गैंग की सरगना समेत तीन महिलाओं को पकड़ा। उनसे चोरी का सामान भी बरामद किया। गैंग दुकान और घरों को निशाना बनाता था।

अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस

पुलिस ने नजमा नाम की महिला को अरेस्ट किया, जो महिलाओं का गैंग चलाती थी। गैंग के दो सदस्यों को भी पुलिस ने पकड़ा है। शाहगंज थाना क्षेत्र में सक्रिय गैंग जरनल स्टोर, बंद मार्केट में दुकानों के शटर काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। गैंग के सदस्यों के बारे में पुलिस जानकारी हासिल कर रही है।

बच्चे भी शामिल थे गैंग में

पूछताछ में नजमा ने कई स्थानों पर चोरी की घटना स्वीकार की है। नजमा पहले भी कई बार जेल जा चुकी है। नजमा ने पुलिस को बताया कि वह दुकानों के साथ घरों में भी चोरी को अंजाम देतीं थीं। ऐसे घर जिस में काफी समय से कोई आता जाता नहीं है या उस घर के लोग कई बाहर गए हैं, वह उनके निशाने पर रहते थे। अब तक वह और गैंग की महिला साथी एक दर्जन से अधिक दुकान और घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुकी हैं। महिलाओं के साथ छोटे बच्चे आसानी से घरों व शटर काट दुकानों में घुस जाते थे।

ये सामान किया बरामद

पांच मोबाइल फोन

4 एलईडी

4 मॉनिटर

कॉस्मेटिक सामान

चोरी का माल खरीदने वालों की तलाश

गैंग अधिकतर चेारी के सामान को बेच चुका है। पुलिस बताए गए स्थानों पर इस संबंध में ऐसे लोगों से पूछताछ कर रही है, जहां चोरी का माल खरीदा गया है। थाना प्रभारी शाहगंज का कहना है कि इस संबंध में गैंग संचालित करने वाली महिला और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।