- गैंग के तीन अन्य सदस्य भी अरेस्ट, भारी संख्या में फर्जी ज्वाइनिंग लेटर व अन्य दस्तावेज बरामद

- दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर तक फैले हैं तार

LUCKNOW: एनटीपीसी का जीएम बन बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर ठगने वाला जालसाज गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आलमबाग पुलिस ने नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए मास्टरमाइंड के अलावा तीन अन्य मेंबर्स को भी अरेस्ट किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने भारी संख्या में फर्जी ज्वाइनिंग लेटर व अन्य दस्तावेज बरामद किये हैं। पुलिस के मुताबिक गैंग के तार दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर तक फैलें हैं। जिसकी जांच की जा रही है।

अधिकारी बन देते थे झांसा

पीआरओ आलोक पाठक के मुताबिक, मथुरा निवासी विक्रम सिंह समेत दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर निवासी क्0 बेरोजगार युवकों ने आलमबाग पुलिस से शिकायत की कि खुद को एनटीपीसी का जनरल मैनेजर बताने वाले लालता सिंह और उसके साथियों ने उनसे एनटीपीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर ख्.भ्0 लाख से 8 लाख रुपये वसूल लिये पर, नौकरी दिलाने में नाकाम रहे। पुलिस ने उनकी तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर एनटीपीसी के फर्जी जीएम लालता सिंह के अलावा उसके साथियों सुरेंद्र प्रताप पांडेय, गोपाल यादव व लालता सिंह को अरेस्ट कर लिया।

मथुरा में होती थी वसूली

भुक्तभोगी विक्रम ने बताया कि लालता के अलावा गिरफ्त में आया रामनाथ खुद को सचिवालय में सचिव बताता था और विश्वास जमने के बाद गैंग के सदस्य मुरारी के मथुरा स्थित घर में रकम की वसूली की जाती थी। उसने बताया कि उन लोगों से रकम वसूलने के बाद लालता और रामनाथ ने उन लोगों को बीती ख्ब् नवंबर को इलाहाबाद बुलाया गया और वहां से एनटीपीसी बारा भेज दिया गया। विक्रम ने बताया कि जब वे लोग बारा पहुंचे तो उन्हें वहां से एनटीपीसी ऊंचाहार जाने को कहा गया। पर, वहां पहुंचने पर भी उन लोगों को ज्वाइन नहीं कराया गया। जिसके बाद सभी भुक्तभोगी लालता व उसके साथियों से अपनी रकम वापस मांगने लगे। पर, रकम वापसी की जगह लालता और उसके साथी वहां से भाग निकले। भुक्तभोगी आरोपियों का पीछा करते हुए राजधानी के आलमबाग एरिया में आ पहुंचे और पुलिस में उनकी शिकायत की। पुलिस ने शिकायत मिलते ही आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।

कई सांसदों व विधायकों के लेटरहेड बरामद

आरोपियों की अरेस्टिंग के बाद जब पुलिस ने अभियुक्तों की तलाशी ली तो उनके पास से विभिन्न विभागों के दर्जनों फर्जी ज्वाइनिंग लेटर, तमाम युवकों व युवतियों की मार्कशीट्स के अलावा कई सांसदों व विधायकों के लेटर हेड बरामद किये। अब पुलिस जांच कर रही है कि इन लेटर हेड का यह आरोपी कहां पर इस्तेमाल करते थे।