-2316 एक्टिव हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन

- हिस्ट्रीशीटर पर इलेक्शन में खुराफात करने में रहते हैं आगे

BAREILLY: प्रधानी चुनाव के तहत पुलिस ने सेफ्टी के मद्देनजर फूंक-फूंक कर कदम रखना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में पुलिस ने इलेक्शन में गड़बड़ी करने में एक्टिव रहने वाले एक्टिव हिस्ट्रीशीटर पर नकेल कसने के लिए निगरानी शुरू कर दी है। पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट के कुल 2316 हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ गुंडा एक्ट और 110 जी के तहत कार्रवाई की है। जबकि रेंज में 5984 एक्टिव हिस्ट्रीशीटर पर एक्शन लिया गया है। यदि चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी हुई तो पुलिस सबसे पहले इन हिस्ट्रीशीटर की गिरेबां पकड़ेगी। बता दें कि यह आंकड़ा बरेली आए इलेक्शन कमिश्नर सतीश अग्रवाल के सामने भी पेश किया गया था।

माहौल खराब होने का डर

पुलिस के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट में इस वक्तं 2316 हिस्ट्रीशीटर एक्टिव हैं। पुलिस को डर है कि ये इलेक्शन में खुराफात कर सकते हैं। इस अंदेशे को देखते हुए पुलिस ने इन पर नजर रखना शुरू कर दिया है। जबकि कई बार हिस्ट्रीशीटर की मदद लेकर कैंडिडेट्स भी वोटर्स को अपने पक्ष में करने की कोशिश करते हैं। वहीं हिस्ट्रीशीटर भी इलेक्शन के मौके का फायदा उठाकर कैंडिडेट्स से वोटिंग उनके पक्ष में कराने का लालच देकर रुपए भी ऐंठते हैं। यही नहीं वे कैंडिडेट्स से अपने अटके काम भी पूरे करा लेते हैं।

हिस्ट्रीशीटर पर हुइर् कार्रवाई

पुलिस ने 2316 एक्टिव हिस्ट्रीशीटर में से 3 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कारवाई की है। इसके अलावा 32 हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। बचे हुए हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ 110 जी व 1077/116 के तहत मुचलका पाबंद की कार्रवाई की गई है।

इलेक्शन में किसी प्रकार की कोई अड़चन न हो इसके चलते एक्टिव 2316 हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ गैंगस्टर व गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी रूरल बरेली