03

दिन में दूसरी बार दूसरी बार पहुंची पुलिस

04

बजे भोर में शनिवार को हटवा पहुंची पुलिस

05

बार हो चुकी है पूर्व में घर की कुर्की

227

इंटर स्टेट गैंग का सेकंडमैन है अशरफ

कौशाम्बी के हटवा में दो दर्जन से अधिक घरों की पुलिस ने ली तलाशी

सीओ सिटी द्वितीय के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच व कई थानों की फोर्स पहुंची गांव

क्कक्त्रन्ङ्घन्द्दक्त्रन्छ्व: पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के भाई अशरफ की तलाश में पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ दबिश जारी है। 15 दिन के अंदर इनामी अशरफ की ससुराल कौशाम्बी के हटवा में दूसरी बार दबिश दी गई। इस बार उसकी ससुराल सहित गांव के करीब दो दर्जन घरों में चेकिंग की गई। हालांकि, अशरफ पुलिस के हाथ नहीं लगा। पुलिस को सटीक सूचना मिली थी कि वह भोर चार बजे अपनी ससुराल आएगा। अशरफ लम्बे समय से अंडरग्राउंड चल रहा है। उसकी तलाश में न सिर्फ पुलिस बल्कि क्राइम ब्रांच भी जुटी हुई है। मास्टर माइंड अशरफ पुलिस को दांव पर दांव देता जा रहा है।

कई घटनाओं में है वांछित

एक बार शहर पश्चिमी से विधायक रह चुके अशरफ को इंटर स्टेट आईएस 227 गैंग का सेकेंडमैन माना जाता है। बाहुबली अतीक अहमद का छोटा भाई होने के नाते गैंग में उसकी अपनी एक धाक है। इसी के चलते वह पुलिस को गच्चा देता रहा है। अतीक के जेल जाने के बाद से वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। राजू पाल हत्याकांड से लेकर तमाम अन्य घटनाओं में उसके खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में नामजद मुकदमे दर्ज हैं। उसके घर पर कई बार कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है। पुलिस ने उसका पता लगाने के लिए पब्लिक की मदद लेने का भी फैसला लिया। इसी के चलते इनाम की रकम बढ़ाकर ढाई लाख रुपये करने का प्रस्ताव कर दिया गया, इसके बाद भी उसका कुछ सुराग नहीं है। इधर, बीच पुलिस ने खुद उसे पकड़ने के लिए प्रयास तेज कर दिये हैं।

ईद के दिन भी दी गयी थी दबिश

पुलिस की तरफ से लगातार किये जा रहे प्रयास का ही एक पहलू यह है कि ईद के दिन भी उसके घर पर दबिश दी गयी। उम्मीद थी कि पर्व होने के नाते वह आया होगा। सूचना कितनी सटीक थी यह तो पुलिस ही जाने लेकिन अशरफ घर पर नहीं मिला। एक पखवारे में पुलिस अशरफ की ससुराल में दो बार दबिश दे चुकी है। ससुराल ही नहीं उसके आसपास के घरों की तलाशी भी पुलिस ने ली लेकिन, कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

छह मुकदमो में हैं वांछित

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में चकिया निवासी अशरफ पुत्र हाजी फिरोज अहमद के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 30 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। दोहरे हत्याकांड समेत छह मुकदमों में वह वांछित भी है। अभी अशरफ पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। इनाम राशि बढ़ाकर ढाई लाख करने के प्रस्ताव पर फैसला आना बाकी है। पूर्व विधायक अशरफ गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) और क्राइम ब्रांच की टीमें भी लगी हुई हैं। पुलिस अतीक और अशरफ से जुड़े लोगों पर लगातार शिकंजा कस रही है। अतीक के साढ़ू इमरान के खिलाफ भी बंदूक जमा न करने के मामले में पिछले दिनों खुल्दाबाद थाने में एफआइआर दर्ज की गई थी। गुजरात की जेल में बंद अतीक के विरुद्ध भी ऐसे ही प्रकरण में मुकदमा हो चुका है। अतीक के बड़े बेटे की भी पुलिस को देवरिया कांड में तलाश है।

सूचना मिली थी कि भोर में अशरफ अपनी ससुराल आने वाला है। इसी खबर पर उसकी गिरफ्तारी के लिए हटवा में दबिश दी गई। इस बार दो दर्जन घरों की चेकिंग हुई, मगर वह नहीं मिला।

बृज नारायण सिंह,

सीओ सिटी द्वितीय