-नवरात्रि एवं दशहरे पर इंतजाम के मद्देनजर पुलिस अलर्ट

-श्रद्धालुओं के लिए भी जारी किए गए दिशा-निर्देश

pryagraj: नवरात्रि और दशहरे को देखते हुए पुलिस भी सतर्क हो गयी है। इसके तहत सभी पंडालों में सीसीटीवी लगाना अनिवार्य किया गया। साथ ही सभी थानेदारों को संवेदनशील पंडालों को चिन्हित करने को कहा गया है। रविवार से नवरात्रि का महापर्व शुरू हो गया। कुछ दिनों बाद सिटी में बने दर्जनों पंडालों में दुर्गा पूजा को लेकर भक्तों की भीड़ बढ़ेगी। इसको लेकर सभी थानेदारों को पंडाल की सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं।

ज्वैलरी पहन कर मंदिर न आयें श्रद्धालु

रविवार से शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो गयी है। सिटी के मंदिरों में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। एडमिनिस्ट्रेशन ने महिला श्रद्धालुओं से ज्वैेलरी पहनकर मंदिर में नहीं आने का रिक्वेस्ट किया है। एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि नवरात्र के दौरान मंदिरों में पुलिस मुस्तैद रहेगी, लेकिन लोगों को भी सावधानी बरतनी होगी, ताकि लूटपाट और चोरी जैसी घटनाएं न हो। नवरात्र के दौरान खासकर अलोपी देवी, कल्याणी देवी, हनुमान मंदिर सहित सिटी के दर्जनों मंदिरों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

मंदिरों के साथ ही शहर के तमाम प्रमुख चौराहो पर भी पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है। दुर्गा पूजा पंडालों में इसबार सीसीटीवी लगाने का आदेश दिया गया है।

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी