-राहत और बचाव में जुटी है पुलिस patna@inext.co.in

PATNA: राजधानी में शराब तस्करों की चांदी हो गई है। बाढ़ पीडि़तों को राहत पहुंचाने में पुलिस जुटी हुई है। इसी का फायदा उठाकर तस्कर जमकर शराब की बिक्री कर रहे हैं। राजधानी में पिछले छह दिनों से जलजमाव की स्थिति है। इस दौरान एक करोड़ रुपए की शराब की सप्लाई तस्करों ने की है। कर चुके हैं। इसकी भनक लगते ही पुलिस एक्टिव हो गई। पुलिस ने दीघा हाट के पास से मंगलवार रात एक कार से 395 बोतल विदेशी और 164 बोतल बियर जब्त किया। पुलिस को देखते ही तस्कर फरार हो गए। गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस गाड़ी मालिक के घरा छापेमारी कर रही है.अब रात में भी पुलिस बोट से गस्ती कर रही है।

रुकी वाहनों की चेकिंग

राजधानी में चारों तरफ पानी होने के कारण पुलिस ने वाहन चेकिंग में ढील दी हुई थी। इसी का फायदा तस्करों ने उठाया और बाहर से शराब लाकर पटना में जमा कर दिया। अब आम लोगों तक इसे सप्लाई कर रहे हैं।

ऐसे ही मौके की तलाश में रहते हैं तस्कर

रिटायर्ड डीएसपी मनोज राय ने बताया कि शराब तस्कर इस तरह के समय के इंतजार में रहते हैं। जब प्रशासन और पुलिस किसी दूसरे कामों में डायवर्ट रहती है तो तस्कर शराब खपा देते हैं। तस्कर ईद, होली, दशहरा और आपदा जैसे समय का इंतजार करते हैं। दरअसल इन दिनों पुलिस और प्रशासन लॉ एंड ऑर्डर में जुट जाती है। इसी का तस्कर फायदा उठाते हैं।