-पुलिस ने ड्रोन और सीसीटीवी से रखी जा रही पैनी नजर

-एसएसपी के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के किए कड़े इंतजाम

आगरा। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आज होने वाली भाजपा की रैली और वीवीआईपी के शहर में आने पर शहर में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ड्रोन से चेकिंग की गई। इसके अलावा अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में भी पुलिस ने दौरा किया। सीएए के समर्थन को लेकर गुरुवार को शहर के कोठी मीना बाजार में भाजपा की जागरूकता रैली आयोजित की जा रही है। रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ-साथ कई और वीवीआईपी के शहर में आने की संभावना है। ऐसे में पुलिस वीवीआईपी प्रोग्राम को लेकर किसी भी प्रकार की सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती।

बाहर से भी बुलाया फोर्स

शहर में सुरक्षा को परखने के लिए एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश में पुलिस ने कॉम्बिंग की। रैली स्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों में ड्रोन से चेकिंग की गई। आईजी ए सतीश गणेश ने भी रैली स्थल पर सुरक्षा का जायजा लिया। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से हर प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। शहर के अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में गश्त भी की गई। इसके अलावा रैली स्थल और उसके आसपास की सुरक्षा कड़ी रखी जाएगी। इसके लिए अन्य जनपदों से भी फोर्स बुलाया गया है।

आगरा पुलिस ने पेश की थी नजीर

गौरतलब है कि सीएए के लागू होने के बाद प्रदेश के कई स्थानों में हिंसक प्रदर्शन किए गए थे। आगरा मंडल के फिरोजाबाद जिले में भी काफी उपद्रव हुआ था, जिसमें कई लोगों की जान भी चली गई थी। वहीं आगरा पुलिस ने सुरक्षा की नजीर पेश की। एसएसपी के निर्देश में आगरा पुलिस हमेशा अलर्ट रही और कहीं पर भी किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन नहीं किया गया।

सीएए का विरोध करने वालों पर शिकंजा

सीएए पर अभी तक आगरा पुलिस ने कड़ी सुरक्षा बरती है। हालांकि सीएए को लेकर कई बार टकराव की स्थिति भी पैदा हुई है लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने सारी स्थिति को हैंडल कर लिया। हाल ही में यूनिवर्सिटी में भी सीएए को लेकर छात्रों के दो गुटों के बीच टकराव पैदा हो गया था लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को न सिर्फ संभाला बल्कि फिर किसी भी प्रकार की कोई ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होने दी।

असमाजिकतत्वों को किया गया चिन्हित

पुलिस सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने देना चाहती। सूत्रों के अनुसार सीएए पर भाजपा की होने वाली जागरूकता रैली को लेकर विरोधियों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने कई ऐसे लोगों को चिन्हित किया है जो कि व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं। ऐसे छात्र संगठनों पर नजर रखने का कार्य किया गया है जो सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं, इस संबंध लोकल इंवस्टीकेशन यूनिट से रिपोर्ट मांग गई थी।

शहर में वीवीआईपी प्रोग्राम को लेकर कड़ी सुरक्षा बरती जा रही है। भीड़ के बीच हर संदिग्ध पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सुरक्षा के लिहाज से हर प्वाइंट पर पुलिस फोर्स की तैनाती सुनिश्चित की गई है।

रोहन पी बोत्रे, एसपी सिटी