- विहिप नेता अरुण माहौर की शोकसभा में भाजपा नेत्री पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप

- पुलिस की गलती से एफआईआर में दर्ज पति का गलत नाम बना जमानत का आधार

आगरा। भड़काऊ भाषण के आरोपियों की गिरफ्तारी को पहले तो पुलिस हिम्मत नहीं जुटा पाई, अब गिरफ्तारी की तो कोर्ट में खुद की किरकिरी करा ली। सोमवार को पुलिस ने मामले में आरोपी बनाई गई भाजपा नेत्री कुंदनिका शर्मा को अरेस्ट किया, जिन्हें एफआईआर में गलती की वजह से कोर्ट से कुछ देर बाद अंतरिम जमानत मिल गई।

गिरफ्तारी करने की दी थी चुनौती

भड़काऊ भाषण की आरोपी बनाई गई भाजपा नेत्री कुंदनिका शर्मा के गिरफ्तारी करने की चुनौती पर आखिर पुलिस की हिम्मत जगी। कई दिन पहले एफआईआर दर्ज होने के बाद भाजपा नेत्री से दूरी बनाए रखने वाली पुलिस ने सोमवार को उनके घर पर दस्तक दी। दोपहर करीब 12.30 बजे सीओ लोहामंडी और सीओ हरीपर्वत के नेतृत्व में पुलिस ने भाजपा नेत्री को गिरफ्तार किया। इसके काफी देर बाद पुलिस कुंदनिका शर्मा को दीवानी एसीजेएम फ‌र्स्ट के कोर्ट में लेकर पहुंची। यहां पुलिस को शर्मिदगी का सामना करना पड़ा। हुआ यूं कि सीओ लोहामंडी राजेन्द्र यादव भाजपा नेत्री को लेडीलॉयल लेकर पहुंचे, तो एफआईआर में कुन्दनिका शर्मा के पति का नाम विनोद शर्मा दर्ज था। जबकि उनके पति का नाम दिनेश शर्मा है। मेडिकल के दस्तावेजों में उन्होंने अपने पति का नाम दिनेश शर्मा ही लिखाया। जब पुलिस कोर्ट में पहुंची, तो उनके अधिवक्ता हेमेन्द्र शर्मा ने यह मामला उठाया। उनका कहना था कि पुलिस ने जो गिरफ्तारी की है, उनके पति का नाम दिनेश शर्मा है। जबकि पुलिस जिस कुन्दनिका शर्मा को गिरफ्तार करना चाहती है, उनके पति का नाम विनोद शर्मा है।

सरकारी वकील के साथ घंटों मीटिंग

इतना सुनते ही पुलिस पसोपेश की स्थिति में आ गई। पति का गलत नाम दर्ज होने पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की सरकारी अधिवक्ता के साथ घंटों मीटिंग हुई। घंटों की माथापच्ची के बाद एसीजेएम प्रथम आशुतोष कुमार सिंह ने जमानत याचिका स्वीकार करते हुए दो अप्रैल तक के लिए अंतरिम जमानत मंजूर कर ली। ऐसा पहली बार नहीं है, जब एफआईआर में गलती को लेकर पुलिस की किरकिरी हुई हो, पहले भी इसी मामले में पुलिस ने प्रशान्त चौधरी का नाम दर्ज कर लिया था, जो बाद में गलत निकला। इस दौरान दीवानी परिसर में विधायक योगेंद्र उपाध्याय, महानगर अध्यक्ष नागेंद्र प्रसाद दुबे गामा, ब्रज क्षेत्र संयोजक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, ललित चतुर्वेदी, राजकुमार पथिक, रामप्रताप सिंह चौहान, प्रशांत पोनियां, अवधेश रावत, राघवेंद्र, अशोक कुलश्रेष्ठ, बॉबी वर्मा, सोनू चौधरी, मनोज शर्मा, रामकुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।