JAMSHEDPUR: सोनारी में राकेश दुबे और गंगेश सिंह के बीच लंबे समय से गैंगवार चल रहा है। इसी गैंगवार में राकेश दुबे को 23 नवंबर को विरोधियों ने रेकी कर सोनारी नर्स क्वार्टर के सामने गोली मार घायल कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने सोनारी बी ब्लॉक डिस्पेसरी रोड निवासी गंगेश सिंह, नर्स कॉलोनी के शंकर लोधी और बाबू लोधी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

एसएसी ने दी जानकारी

जमशेदपुर के एसएसपी अनूप बिरथरे ने बुधवार शाम को पत्रकारों को बताया कि 2014 में भी गंगेश सिंह और सहयोगियों ने राकेश दुबे पर फाय¨रग की थी। बीते 30 अक्टूबर को राकेश दुबे गिरोह के जाफर एवं बाटला ने अपने सहयोगियों के साथ गंगेश सिंह की हत्या की उद्देश्य से नेहरू मैदान गया था, जहां गंगेश सिंह गिरोह के किशुन बालमुचु, हैप्पी सिंह, अमन साहू उर्फ अंडा एवं शेखर डे द्वारा जाफर को भूजाली से वारकर घायल कर दिया गया था। इस घटना के बाद ही गंगेश सिंह ने राकेश दुबे की हत्या की योजना बनाई। 26 नवंबर को सोनारी थाना रोड आदर्शनगर मुहल्ला निवासी राकेश दुबे की कनपट्टी से सटाकर बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी थी। गोली उसके जबड़े में में फंस गई। वह टीएमएच में दाखिल है। घटना में राकेश दुबे ने किशन बालमुचू, हैप्पी सिंह, अमन साहू, गंगेश सिंह, शंकर लोधी और अज्ञात के खिलाफ जान मारने की नीयत गोली मारने और गाली-गलौज किए जाने का मामला सोनारी थाना में दर्ज कराया गया था। राकेश दुबे पर तीन बार जानलेवा हमला किया गया। वह बच गया।

इनकी रही मौजूदगी

पत्रकार वार्ता में सिटी एसपी प्रभात कुमार, मुख्यालय दो के डीएसपी अरविंद कुमार और सोनारी थाना प्रभारी नरेश प्रसाद सिन्हा शामिल थे।