RANCHI : हुसैनाबाद के बसपा विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता को फोन पर जान से मारने की धमकी और 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में रांची पुलिस ने हैदराबाद से दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए युवकों में एक यूपी तो दूसरा झारखंड के पलामू का रहने वाला है। रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि विधायक को धमकी देने का मामला सामने आने के बाद साइबर सेल की डीएसपी यशोधरा के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी। जिस फोन नंबर से विधायक को धमकी दी गई थी उसका लोकेशन हैदराबाद मिला।

दर्ज कराई थी प्राथमिकी

गौरतलब हो कि यूपी के एक गैंगस्टर के नाम पर झारखंड के पलामू के रहने वाले रोशन सिंह परमार और यूपी के चंदौली का रहने वाला दीपू मोदनवाल ने विधायक से फोन पर रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। विधायक के द्वारा इस मामले की जानकारी मुख्यमंत्री और पुलिस अधिकारियों को दी गई थी। इस संबंध में रांची के जगन्नाथपुर थाना में विधायक ने प्राथमिकी भी दर्ज करवाई थी।

सिक्योरिटी एजेंसी में करते हैं काम

जिसके बाद पुलिस की एक टीम हैदराबाद गई और गुप्त सूचना के आधार पर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर रांची ले आई। गिरफ्तार दोनों अपराधियो से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए रोशन और दीपू हैदराबाद में एक सिक्योरिटी एजेंसी में काम किया करते हैं। रोशन के पिता का भी आपराधिक इतिहास सामने आया है।