-करीब 150 सीसीटीवी कैमरे खंगाले, सीडीआर से खुला राज

-रेग्युलर कस्टमर होने से होटल कर्मचारी नहीं करते थे पूछताछ

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

गोरखनाथ एरिया से युवती का अपहरण कर उसके साथ होटल के कमरे में गैंगरेप करने का खुलासा हो गया है। आरोप दवा कंपनी के एमआर और एरिया मैनेजर पर लगा है। एमआर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। राह चलते अकेली युवती को पुलिस वाले की तरह धौंस देकर दोनों ने बाइक पर बिठाया था। रास्ते में उसे झांसे में लेकर होटल के कमरे में ले गए। एसएसपी ने बताया कि दूसरे आरोपित की तलाश चल रही है। होटल मैनेजमेंट की लापरवाही को भी जांच के दायरे में रखा जाएगा। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

होटल में पहले से बुक था कमरा

शाहपुर एरिया की एक युवती को शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे जिला अस्पताल में ले जाया गया। वहीं से परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि एक दिन पूर्व गुरुवार रात साढ़े नौ बजे बाइक सवार दो लोगों ने गोरखनाथ एरिया से उसका अपहरण कर लिया। उसे रेलवे स्टेशन के पास कमरे में ले जाया गया। दोनों ने उसके साथ रेप किया। रात में छह सौ रुपए देकर टेंपो से घर भेज दिया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस हरकत में आई। छानबीन में पता लगा कि होटल आदर्श पैलेस में हेलमेट पहने लंबी कद, काठी का युवक ही लिफ्ट से युवती को कमरा नंबर 108 में ले गया। जांच में सामने आया कि वह कमरा पहले से बुक था। आईडी के आधार पर छानबीन आगे बढ़ी। तब सामने आया कि घटना में गोरखपुर में रहने वाले एमआर और उसके सीनियर शामिल थे।

बाइक और हेलमेट हुआ बरामद

आरोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने गोरखनाथ से रेलवे स्टेशन, हड़हवा फाटक सहित कई इलाकों में डेढ़ सौ से अधिक कैमरों की छानबीन की। शाहपुर के धर्मपुर, आदित्यपुरी में किराए पर कमरा लेकर रहने वाले आलोक के बारे में जानकारी मिली। रविवार को पुलिस ने उसे हड़हवां फाटक के पास से अरेस्ट कर लिया। घटना में यूज बाइक से वह भागने की कोशिश कर रहा था। लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में बताया कि वह मूल रूप से बलिया के खजुरी, अजनेरा का रहने वाला है। सात साल से दवा कंपनी में काम कर रहा है। होटल में वह अक्सर जाता रहता था। इसलिए कर्मचारी उससे कोई पूछताछ नहीं करते थे।

रौंबदार आवाज में किए सवाल-जवाब

आरोपित एमआर आलोक कुमार सिंह ने पुलिस ने बताया कि वह अपने सीनियर के साथ गोरखनाथ की तरफ गया था। रास्ते में उन लोगों ने करीब शराब पी और खाना खाया। गोरखनाथ के पास पहुंचा तो उसे अकेली जा रही लड़की नजर आई। उसने पुलिस के अंदाज में रौंब झाड़ते हुए पूछा कि इतनी रात में अकेली कहां जा रही हो। उसके सवाल पर युवती रुक गई। बताया कि मां से झगड़ा हुआ है। इसलिए जहां मन करेगा। वहां चली जाएगी। फिर उसे बाइक पर बैठाकर बात करते हुए होटल में लेकर चले गए। उसके साथ दोनों ने रेप किया। रातभर कमरे में रुकने का दबाव बनाया तो युवती ने विरोध कर दिया। फिर दोनों ने उसे पीटकर वहां से भगा दिया। दोनों के बीच सीनियर और जूनियर का रिश्ता होने से आलोक बार-बार अपने एरिया मैनेजर को सर कह रहा था। इससे युवती को यकीन हो गया कि दोनों पुलिस कर्मचारी हैं। उस दिन एरिया मैनेजर ने पुलिस की वर्दी से मिलती-जुलती हांफ जैकेट पहन रखी थी। पकडे़ जाने आरोपित आलोक सिंह फूट-फूटकर रोया। उसने कहा कि गांव में उसके घर पर विवाद होने पर अक्सर पुलिस आती थी। बदनामी से बचने के लिए वह परिवार के साथ भागकर गोरखपुर आ गया था। पूछताछ में बताया कि दोनों ने उस दिन खूब छककर शराब पी थी।

वर्जन

युवती को लिफ्ट से होटल में ले जाया गया। लेकिन पीछे के गेट से उसे बाहर निकाला गया। युवती का कोई आईडी कार्ड होटल में नहीं मिला। रात में किसी महिला के साथ जाने पर होटल कर्मचारियों को उसका आईकार्ड देखना चाहिए था। पुराना कस्टमर होने से बड़ी लापरवाही की गई। इसलिए इस मामले में भी होटल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी