-चेकिंग के दौरान पुलिस ने नाबालिग सहित चार को किया गिरफ्तार

PATNA : पटना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह शनिवार की रात जक्कनपुर थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने नाबालिग समेत चार चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया जॉनी उर्फ मयंक गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। उनके पास से टीवी, मोबाइल, स्टेबलाइजर, सेट-टॉप बॉक्स, छेनी, हथौड़ी आदि सामान बरामद किया गया।

कंकड़बाग, जक्कनपुर और गर्दनीबाग में करते थे चोरी

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपित घरों के ताले तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इसके अलावा वे मकान की खिड़की से मोबाइल और पर्स भी गायब करते थे। चोरों ने जक्कनपुर, कंकड़बाग, गर्दनीबाग, रामकृष्ण नगर समेत जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में वारदातों को अंजाम दिया है।

रात्रि गश्ती के दौरान पुलिस ने दबोचा

जानकारी के अनुसार जक्कनपुर थाने के एएसआइ आशुतोष कुमार राय दलबल के साथ गश्ती लगा रहे थे। तभी उन्हें मीठापुर बस स्टैंड गेट नंबर दो के पास शातिर चोर जॉनी की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। इसके बाद उन्होंने घेराबंदी कर उसे (जवाहर कॉलोनी रोड नंबर एक) दबोच लिया। तलाशी के क्त्रम में उसके पास से तीन मोबाइल बरामद हुए। उसकी निशानदेही पर एक नाबालिग के अलावा छोटू कुमार (नवरत्‍‌नपुर रोड नंबर एक), रोशन कुमार (नवरत्‍‌नपुर रोड नंबर सात) को गिरफ्तार किया गया।

20 मीटर तार भी हुआ बरामद

पुलिस ने उनके घरों की तलाशी ली, जहां से भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद हुआ। उनके पास से 20 मीटर तार भी बरामद किया गया। इसे उन्होंने बिजली की एक दुकान से चोरी किया था। अंदेशा है कि इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद इलाके में चोरी की घटनाएं कम हो जाएंगी।

-