- अस्पताल में भर्ती दोनों घायलों की हालात नाजुक

LUCKNOW : बर्लिगटन चौराहे पर गुरुवार रात हुए भीषण हादसे के मामले में पुलिस ने आरोपित बस चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मृत वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज किया था। वहीं हादसे में घायलों की हालत अभी भी नाजुक बनीं हुई है।

दो की हुई थी मौत, पांच हुए थे घायल

सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि हादसे में मृत वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर हामिद हुसैन वारसी के भाई साहिद हुसैन वारसी निवासी घसियारी मंडी कैसरबाग की तहरीर पर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। हादसे में घायल छितवापुर निवासी सुबोधनी और मसकगंज निवासी दुर्गा प्रसाद की हालात नाजुक बताई जा रही है। जबकि सुबोधनी की बेटी गौरी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। गुरुवार रात विधानसभा मार्ग से चारबाग को जा रही तेज रफ्तार सिटी बस का गुरुवार रात ब्रेक फेल हो गया था। बस ने सदर की ओर से आ रही स्कूटी सवार सुबोधनी और उनकी बेटी गौरी, कार सवार व्यवसायी शरद अग्रवाल उनके चालक पप्पू, साइकिल सवार दुर्गा प्रसाद, पैदल सड़क पार कर रहे हामिद हुसैन वारसी, शोभित को कुचल दिया था। हादसे में हामिद हुसैन वारसी और शोभित की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि व्यवसायी शरद अग्रवाल उनका चालक पप्पू मामली रूप से चोटिल हुए थे।

घर का इकलौता कमाने वाला था शोभित

हादसे में मृत शोभित निवासी खीरी गोला गोकरन नाथ अपने घर का इकलौता कमाने वाला था यह जानकारी उसके छोटे भाई मोहित ने दी। मोहित ने बताया कि भाई यहां अलीगंज स्थित एक कंपनी में नौकरी करता था। कई सालों से सदर भुइयनदेवी मंदिर के पास रह रहे थे। परिवार में पांच भाई, मां विमला देवी और भाई की पत्नी सीता हैं। दो साल पहले भाई का विवाह हुआ था। मोहित ने बताया कि उसके पिता किसानी करते हैं। पूरे परिवार का खर्च भाई ही उठाते थे।

बेटा घर पर खाने का कर रहा था इंतजार

हामिद हुसैन वारसी का बेटा असलम पिता के साथ खाने के लिए घर पर इंतजार कर रहा था। 10 मिनट पहले ही हामिद की घर वालों से बात हुई थी। कि वह घर आ रहे हैं। इस पर परिवारीजनों ने कहा कि वह साथ में खाना खाएंगे। इसके बाद करीब 10 बजे बेटे ने फोन किया तो फोन नहीं लगा। कुछ देर बात पिता की हादसे में मौत की सूचना आयी। सूचना से घर पर कोहराम मच गया। परिवार में दो बेटियां सना और हिना हैं।