- कस्टडी से फरार ईनामी बदमाश पठान को पकड़ने गई पुलिस को पथराव व फायरिंग कर दौड़ाया

- एसओ सिरौली, दो दारोगा समेत सात पुलिसकर्मी घायल, बड़ा बाइपास से फरार हुआ था बदमाश

BAREILLY/MEERUT: लूट, डकैती, रंगदारी और अपहरण जैसे संगीन अपराधों के आरोपी मेरठ की कुख्यात कलंदर गैंग के बदमाश 'पठान' को पकड़ने गई बरेली पुलिस पर गैंगस्टर भारी पड़ गए। मेरठिया गैंगस्टर्स ने पथराव व फायरिंग कर पुलिस को उल्टे पांव दौड़ा लिया। गैंगस्टर्स के हमले मेंएसओ सिरौली, दो दरोगा समेत बरेली व मेरठ पुलिस के 7 जवान घायल हो गए। सभी की बमुश्किल जान बची । सभी का मेरठ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पठान 16 मार्च को बड़ा बाइपास से पेशी के दौरान अपने साथी के साथ फरार हो गया था। पुलिस एंकाउंटर में उसका साथी मारा गया था।

16 मार्च को पेशी के दौरान हुआ था फरार

आईजी बरेली जोन विजय सिंह मीना ने बताया कि कलंदर गैंग के कुछ बदमाशों ने शहर में कई वारदातें की हैं। 16 मार्च में इस गैंग के तीन बदमाशों के रूद्रपुर से शाहजहांपुर पेशी से लौटते वक्त बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग गए थे। पुलिस ने एक बदमाश को एंकाउंटर में मार गिराया था और दूसरे को एसओ सिरौली और तत्कालीन चौकी इंचार्ज गजेंद्र त्यागी पकड़कर लाए थे। गैंग के सबसे कुख्यात बदमाश पठान उर्फ खान निवासी रामराज के बारे में मंडे रात मेरठ से करीब 25 किमी दूर मवाना के पास शेखपुरा गांव में रिश्तेदार के यहां छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर बरेली से एसओ सिरौली गजेन्द्र त्यागी की लीडरशिप में पुलिस टीम भेजी गई।

महिलाओं ने घेरकर बोला हमला

पुलिस टीम ने गांव में पहुंच कर इंफार्मर की बताई जगह पर तलाशी शुरू की। गांव में पठान के गिरोह के बदमाशों ने महिलाओं को उकसा कर पुलिस पर हमला कर दिया। महिलाएं आगे खड़ी हो गई और पीछे से बदमाशों ने पहले पथराव फिर फायर किए। जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। बदमाशों के हमले में पुलिस के तीन दारोगा समेत अन्य को चोटें आई हैं। गंभीर घायलों का उपचार के लिए मेरठ और मामूली घायल पुलिसकर्मियों का हस्तिनापुर सीएचसी में मेडिकल कराया गया। बदमाशों की हिमाकत के खिलाफ बहसूमा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले में बरेली और मरेठ आईजी ने पूरी घटना की जानकारी लेकर घायल पुलिसकर्मियों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

दबोच लिया था बदमाश को

सिरौली एसओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी पठान उर्फ खान रामराज शेखपुरा में अपने रिश्तेदार के यहां छिपा था। स्थानीय बहसूमा थाने की पुलिस को साथ लेकर रिश्तेदार फिरोजुद्दीन के घर दबिश दी। वहां से ईनामी बदमाश पठान को दबोच कर पुलिस ने जीप में बिठा लिया था लेकिन बाद में उसे छुड़ा लिया गया।

पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

पठान को दबोचने के बाद उसके रिश्तेदारों ने शोर मचा दिया। महिलाओं ने चारों तरफ से पुलिस टीम को घेर लिया और पथराव-फायरिंग की गई। जवाब में हवाई फाय¨रग करनी पड़ी, पुलिस टीम ने हवाई फायर करते हुए वहां से भागकर जान बचाई। हमले में सिरौली थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह त्यागी, एसआई चमन सिंह भड़ाना, शंकर सिंह के अलावा कांस्टेबल लोकेश कुमार, राजबीर, ताहिर के अलावा मुखबिर गंभीर रूप से घायल हो गए।

फोटो परिचय

मावा 6 बहसूमा थाने में पिटाई के बाद तहरीर देते बरेली पुलिस के दारोगा।