कुंभ मेला में बाबाओं और वीवीआईपी की सुरक्षा में पुलिस व्यस्त, शहर में क्राइम बढ़ा

एक ही दिन दो इलाकों में की गई लाखों की चोरी, एक को घर के बाहर बुलाकर पीटा

PRAYAGRAJ: संत महात्माओं के साथ कुंभ मेला में आने वाले वीआईपी व वीवीआईपी की सुरक्षा का बोझ उठा पाने में ही हाफ रही पुलिस का ध्यान पब्लिक की सिक्योरिटी से पूरी तरह हट चुका है। शहर में लगातार हो रही चोरी और छिनैती की वारदातें इस बात की जिंदा उदाहरण हैं। बुधवार रात शहर में चोरों ने दो बड़ी वारदातों को जन्म दिया। पहली धूमनगंज तो दूसरी कर्नलगंज थाना क्षेत्र में। वीवीआईपी ड्यूटी में व्यस्त पुलिस ने मौके तक भी जाने की जरूरत भी महसूस नहीं की।

केस वन

धूमनगंज थाना क्षेत्र के संगम वाटिका झलवा निवासी अनिल कुमार श्रीवास्तव परिवार के साथ कहीं गए थे। इस बीच उनके घर की रेलिंग काटकर चोर अंदर घुस गए। उन्होंने आलमारी में रखे 60 हजार रुपए नकद समेत लाखों के गहने पार कर दिए। अनिल घर लौटे तो चोरी की जानकारी हुई। उनकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है, लेकिन मौके पर जाकर जांच तक की जरूरत नहीं महसूस की।

केस टू

कर्नलगंज एरिया के ममफोर्डगंज स्थित दूरदर्शन कार्यालय के लिपिक नन्द लाल क्वाटर बी-1 में रहते हैं। बुधवार को वे ऑफिसर गए थे। घर में कोई नहीं था। इस बीच दिन में करीब डेढ़ बजे चोर कमरे का ताला तोड़ कर अंदर घुस गए। पुलिस को दी गई तहरीर में नंद लाल ने बताया है कि चोर 80 हजार रुपए नकद व करीब 05 लाख कीमत के गहने ले गए हैं।

केस थ्री

मिर्जापुर के गहरवार निवासी मनीष मित्र पुत्र शिव नारायण मुट्ठीगंज एरिया में रहते हैं। पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने बताया है कि बुधवार की शाम कुछ लोग दरवाजे पर पहुंचे और बाहर बुलाया। वे बाहर आए तो अचानक हमला बोल दिया। शोर सुनकर घर के अन्य लोग बाहर आए तो उन्हें भी पीटा गया। इस बीच आसपास के लोग जुटे तो हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।