-पांच फरवरी को गोल चौराहे के पास हुई थी वारदात

-पुलिस ने एक लुटेरों को दबोचा, लूट की रकम व कट्टा बरामद

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : काकादेव थानाक्षेत्र के गोल चौराहे पर भातू गैंग के लुटेरों ने अकाउंटेंट से नोटों से भरा बैग लूटा था। पुलिस ने गुरुवार को गैंग के एक लुटेरे को दबोच लिया, जबकि उसका एक साथी पहले बाइक चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। उसके दो साथी फरार चल रहे हैं। पुलिस को आरोपी लुटेरे के कब्जे से लूट की रकम, कट्टा और चोरी की बाइक बरामद हो गई है। अब पुलिस उसके फरार साथियों की तलाश में दबिश दे रही है।

5 फरवरी को हुई थी वारदात

काकादेव थानाक्षेत्र के गोल चौराहे के पास 5 फरवरी को बाइक लुटेरों ने अकाउंटेंट अजय कटियार से नोटों से भरा बैग लूट लिया था। उसने कर्मचारियों को सैलरी बांटने के लिए बैंक से 4.40 लाख रुपए निकाले थे। वो बाइक से विकास नगर स्थित ऑफिस जा रहा था कि रास्ते में जच्चा-बच्चा हॉस्पिटल के पास बाइकर्स लुटेरों ने बैग लूट लिया था। काकादेव थाने का चार्ज संभालने के बाद इंस्पेक्टर लुटेरों की तलाश में जुटे थे। इसी बीच उनको पता चला कि इस वारदात में भातू गैंग का हाथ है। गुरुवार को उनको मुखबिर से गैंग के शातिर गुर्गे शेर सिंह उर्फ छोटू का ठिकाना पता चला तो इंस्पेक्टर ने घेराबन्दी कर उसे दबोच लिया।

---------------------

दीपक है सरगना, 28 मुकदमे दर्ज

भातू गैंग का सरगना दीपक उर्फ दीपू है। उस पर लूट, हत्या समेत 28 संगीन मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें ज्यादातर मुकदमे लखनऊ के हैं। उसी ने लूट की योजना बनाई थी। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि शेर सिंह समेत चारों शातिर लुटेरे हैं, जिसमें श्रीपाल खीरी जिले में वाहन चोरी के एक मामले में पहले ही जेल जा चुका है। उसको बी वारंट पर लाने की तैयारी की जा रही है। वहीं, चिंकी और दीपू फरार चले रहे हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।