आईपीएल मैच के दौरान लाखों रूपये का सट्टा लगने की थी सूचना

तीन थानों की पुलिस ने शहर भर में देर रात चलाया धरपकड़ अभियान

आगरा। भरपूर मनोरंजन और फटाफट क्रिकेट के लिए मशहूर आईपीएल में सट्टा लगाने के अवैध कारोबार पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया। खास बात ये है कि सट्टेबाज आगरा में बैठकर दिल्ली में बैठे बुकी के जरिए दुबई के सट्टेबाजों से संपर्क साधे हुए थे। पुलिस की धरपकड़ में नौ सटोरियों के साथ लाखों रूपये का कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा कई मोबाइल, पर्ची, पेन, डायरी आदि बरामद किए गए हैं।

दिल्ली लाइन से कनेक्टेड थे सटोरिए

प्रेसवार्ता में एसपी सिटी सुशील घुले व एएसपी अनुराग वत्स ने संयुक्त रूप से बताया कि सटोरियों से पूछताछ में पता चला है कि पूरा नेटवर्क दुबई से संचालित होता है। दुबई से एक लाइन दिल्ली के लिए आई हुई है। दिल्ली से एक लाइन आगरा के लिए हैं। इस लाइन के जरिए चौके-छक्के पर भाव लगाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग पकड़े गए हैं, वो एक प्लेटफॉर्म प्रोवाइड करवाते थे। इन लोगों ने रजिस्टर व डायरियां भी मेंटेन कर रखीं थी। सूचना थी कि संडे तक सिटी से आईपीएल मैच में करोड़ों रुपये का सट्टा लगाया जाना था। सट्टा लगाने के बाद दूसरे दिन भुगतान होता।

तीन थानों से नौ सटोरिए दबोचे

बुधवार को एसपी सिटी सुशील घुले ने पुलिस लाइन स्थित मीटिंग हॉल में प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि एसएसपी के निर्देश पर शहर के कई थाना क्षेत्रों में छापामारी की गई। एएसपी अनुराग वत्स के नेतृत्व में चलाए गए अभियान की शुरुआत लोहामंडी थाने से हुई। यहां पुलिस ने छापामारी कर पांच सटोरिये दबोच लिए। पुलिस ने इसके कब्जे से दो एलईडी, दो सेट टॉप बॉक्स, नौ मोबाइल, पर्चा, पेन डायरी व 8165 रुपये की नकदी बरामद की है। पकड़े गए सटोरियों में शीलेन्द्र गोयल उर्फ निक्की पुत्र रामनाथ गोयल निवासी नया बांस लोहामंडी, रामनाथ गोयल पुत्र स्व। कन्हैयालाल निवासी उपरोक्त, पवन वर्मा पुत्र जगदीश वर्मा निवासी उपरोक्त, संदीप जैन पुत्र अशोक जैन जती गली लोहामंडी, रमेश वर्मा पुत्र स्व.रामसिंह वर्मा निवासी पुनियापाड़ा लोहामंडी को दबोच लिया।

फीरोजाबाद के भी सट्टेबाज थे एक्टिव

थाना न्यू आगरा से जसवीर पुत्र गुरजीत पाल सिंह निवासी कमलानगर को पकड़ा है। इसके कब्जे से पुलिस ने एक टीवी सेट, सेट टॉप बॉक्स, चार मोबाइल, पेन डायरी व 4300 रुपये की नकदी बरामद की है। वहीं, थाना एत्माद्दौला से सोनू पुत्र रघुप्रताप सिंह पुत्र मनमोहन सिंह निवासी ट्रांस यमुना फेस, विमल पुत्र दयाशंकर निवासी चुल्हावली थाना टूंडला फीरोजाबाद, चदंन पुत्र लाखन सिंह निवासी मानिकपुरा किरावली अछनेरा को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने टीवी वीडियोकोन, एक सेटटॉप बॉक्स, 10 मोबाइल, पेन डायरी व 38500 रुपये की नकदी बरामद की है।