11वीं की छात्रा को लेकर भागा था 12वीं का छात्र

हरिद्वार में होटल से कर रहा था ऑनलाइन शॉपिंग, पकड़ा

आगरा. थाना न्यू आगरा क्षेत्र से 11वीं की छात्रा को लेकर भागे छात्र ने सर्विलांस को तो धोखा दे दिया, लेकिन साइबर सेल ने उसकी लोकेशन ट्रेक कर ली. पुलिस टीम ने हरिद्वार के एक होटल से छात्र और छात्रा को बरामद किया. अब पुलिस छात्र को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

एक ही स्कूल में पढ़ते हैं दोनों

थाना न्यू आगरा कॉलोनी निवासी छात्रा 11वीं क्लास में पढ़ती है. उसके स्कूल में न्यू आगरा क्षेत्र का ही लड़का 12वीं का छात्र है. कुछ दिन पहले दोनों में दोस्ती हो गई. बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई. परिजनों को इसकी भनक लग गई तो बंदिशें लगा दीं, लेकिन परिजनों की बंदिश उन्हें ज्यादा समय तक रोक नहीं सकीं.

साथ में ले गया छात्र

25 फरवरी को छात्र 16वर्षीय छात्रा को लेकर भाग निकला. परिजनों को जानकारी हुई तो उन्होंने थाना न्यू आगरा में बहला-फुसला कर ले जाने का मुकदमा दर्ज करा दिया. इसी के बाद से पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी. छात्र ने सर्विलांस को धोखा देने के लिए परिजनों को सीधे नम्बर से कॉल न कर व्हाट्सअप कॉल की, ताकि वो ट्रेक न हो सके.

साइबर सेल ने किया ट्रेक

सर्विलांस के हाथ खड़े करने के बाद साइबर क्राइम सेल को इस मामले में लगाया गया. साइबर टीम ने छात्रा की बरामदगी के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया. टीम ने विभिन्न तकनीकि माध्यमों से इंटरनेट एक्सेस सर्विसेज को ट्रेक कर लिया. इसके बाद से पता चला कि आरोपी छात्र सबसे पहले छात्रा को मथुरा ले गया था. यहां पर कुछ समय तक होटल में रुका, फिर उसे हरिद्वार ले गया.

शॉपिंग के चक्कर में पकड़ा गया

साइबर सेल ने उसका नेट एक्सिस कर लिया. अब भले ही वह कॉल न करे लेकिन ऑनलाइन जो भी कर रहा था, वह टीम को पता चल रहा था. उसने हरिद्वार में ऑन लाइन शॉपिंग भी की. इसकी जानकारी टीम को हो गई. टीम ने मात्र मोबाइल नम्बर के माध्यम से ये पता कर लिया कि इस नम्बर से कितनी बार और कहां-कहां शॉपिंग की गई है. इसी माध्यम से हरिद्वार में उसके ठिकाने का पता भी चल गया.

पिता को भी देता रहा धोखा

खास बात यह थी कि छात्र अपने परिजनों को भी धोखा दे रहा था. व्हाट्सअप कॉल पर उसके पिता ने लड़की के बारे में पूछा तो उसने साफ इनकार कर दिया, जबकि छात्रा उसके साथ थी. पुलिस टीम उसके ट्रेक होने के बाद हरिद्वार पहुंच गई और आरोपी छात्र को पकड़ लिया और छात्रा को बरामद किया. पुलिस के मुताबिक आज छात्र को जेल भेजा जाएगा.