- बैटरी चोरी करने और खरीदने वाले गैंग के बदमाश के भागने की मिली थी सूचना

- गैंग के चार सदस्यों को पूर्व में जेल भेज चुकी है पुलिस, बाकी चल रहे थे फरार

आगरा : डौकी पुलिस ने थर्सडे को मोबाइल टॉवर बैटरी चोर गैंग के 15-15 हजार के दो इनामी सहित तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस ने लाखों का कैश, वाहन सहित चोरी का माल बरामद किया गया है। एसपी पूर्वी के निर्देशन पर हरीपर्वत में प्रेसकांफ्रेंस की गई।

भागने की कर रहे थे कोशिश

थाना डौकी क्षेत्र में बढ़ती मोबाइल टॉवर की बैटरी चोरी को लेकर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि बैटरी चोरी करने और खरीदने वाले गैंग का एक बदमाश अजय कहीं जाने की फिराक में है, पुलिस ने सूचना पर जाकर चेकिंग शुरू की। इसी दौरान अजय, अनिल और श्याम बाइक पर आते दिखे। पुलिस को देख वह बाइक छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके तीनों को पकड़ लिया, जिसमें दो अपराधियों की पुलिस को काफी समय से तलाश थी।

दो चोरी के ईनामी भी लगे हाथ

पुलिस हिरासत में आए बदमाशों से पूछताछ शुरू की गई, जिसमें पता चला कि पुलिस के हाथ लगे अनिल और श्याम 15-15 हजार के इनामी भी हैं, पूछताछ में बताया कि वह बैटरियों को चोरी करके थाना ताजगंज के एक व्यक्ति को बेच देते थे और इकट्ठा पैसा लेकर आते थे पुलिस ने इनके पास से 5 लाख नकद 21 चोरी की बैटरी, एक चोरी की बाइक बरामद की है।

चार को जेल भेज चुकी है पुलिस

इसी गैंग के चार सदस्यों को पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है। उसी मुकदमे में यह तीनों आरोपित वांटेड चल रहे थे। इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने आस-पास के क्षेत्रों में चेकिंग शुरू कर दी।

वर्जन

पकड़े गए तीनों क्रिमिनल्स में से दो 15-15 हजार रुपए के ईनामी हैं। उनके पास से 5 लाख रुपये कैश, 21 बैटरी, एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है। गैंग के चार सदस्यों को पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है। पुलिस हिरासत में आए क्रिमिनल्स को चेंकिंग के समय अरेस्ट किया गया है।

- प्रमोद कुमार, एसपी देहात पूर्वी