एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश

- स्पीड रडार गन से होंगे चालान, सीसीटीवी कैमरा भी करेगा चालान

देहरादून, अब रात में नशे की हालत में तेज रफ्तार वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर एसएसपी ने शिकंजा कसने की तैयारी कर दी है। एसएसपी ने सख्त आदेश दिए हैं कि ऐसे वाहन चालक की वजह से सड़क पर पैदल चलने वाले और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी कई बार हादसे का शिकार हो जाते हैं।

चालान घर भेजने के निर्देश

सैटरडे को एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने एसएसपी कार्यालय में ट्रैफिक पुलिस के साथ मीटिंग कर पुलिस के उपकरणों और चैक पोस्ट, चौराहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे की समीक्षा की। इस दौरान एसपी ट्रैफिक पीसी आर्य को सख्त आदेश दिए गए कि वह ट्रैफिक के उपकरण जैसे स्पीड रडार गन और सीसीटीवी की मदद से रात में तेज रफ्तार वाहन चालकों की नंबर प्लेट को ट्रेस करें। जिस भी थाना इलाके का वाहन पाया जाता है। उस संबंधित थाने को इसकी सूचना दे और आरोपी चालक का नोटिस उसके घर के पते पर भेजे। यदि व्यक्ति का मोबाइल नंबर मिल जाता है, तो उसको एसएमएस के जरिए भी चालान की सूचना दी जाए। एक माह के भीतर चालान नहीं भुगता जाता है, तो चालान को कोर्ट भेजा जाए।

सिपाही हो चुका है शिकार

बीते दिनों कैंट पुलिस का एक सिपाही तेज रफ्तार कार की चपेट में आ गया था। पुलिस ने कार का पीछा कर आरोपी चालक को दबोचा, तो वह नशे की हालात में मिला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था।