- ताल किनारे बनी है चौकी, पुलिसकर्मियों ने बनाया स्कूल में ठिकाना

GORAKHPUR : जनता की हिफाजत करने वाली पुलिस के पास जब पब्लिक की सुनने के लिए जगह ही न हो तो पब्लिक जाए कहां। खोराबार एरिया के आजाद नगर के पास बनी पुलिस चौकी पानी में डूबी नजर आती है। हालात इतने बदतर है कि पब्लिक को अपनी समस्या सुनाने के लिए भी वाटर लॉगिंग से जूझते हुए आना होता है। चौकी की हालत देखकर पुलिसकर्मियों ने पास में बन रहे स्कूल में अपना ठिकाना बनाया। जिस स्कूल में पुलिसकर्मियों ने चौकी बनाई है उसके बारे में अभी किसी को पता तक नहीं हैं।

कहां जाएं, कहां खांए

आजाद नगर पुलिस चौकी जब से स्थापित हुई, तब से उसका कोई स्थायी ठिकाना नहीं है। महुईसुधरपुर के पंचायत भवन में अस्थायी रूप से चौकी बनाई गई, लेकिन लो लैंड होने की वजह से बरसात में पुलिसकर्मियों के सामने परेशानी खड़ी हो गई। अभी जहां चौकी है, वो दूर से देखने पर किसी जंगल में खड़ा किया गया कमरा लगता है। पुलिसकर्मी स्थानीय लोगों से ड्यूटी का ठिकाना मांगते हैं। इस साल भी हालात कमोबेश ऐसे ही हैं।

शासन से विभिन्न चौकियों को सुदृढ़ करने का प्रस्ताव तैयार है। जमीन के लिए भी बात की गई है। शासन स्तर से प्रस्ताव पास होने के बाद यह प्रक्रिया में है। अस्थायी चौकियां स्थानीय स्तर पर कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए बना‌ई्र जाती है।

प्रदीप कुमार, एसएसपी