एसएसपी ने खंगाला लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र का क्राइम रिकार्ड

विधायक सोमेंद्र तोमर ने किया क्षेत्र का दौरा, दिया आश्वासन

हिंदूवादियों ने किया एसएसपी का घेराव, कार्रवाई की मांग की

Meerut। बहुसंख्यक परिवारों द्वारा पलायन को लेकर चर्चा में आए प्रह्लाद नगर में शुक्रवार को भी अफरा-तफरी का माहौल रहा। भाजपा विधायक समेत हिंदूवादियों ने बहुसंख्यकों के समर्थन में आवाज बुलंद की तो वहीं पुलिस ने लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र में गत 3 वर्षो के क्राइम रिकार्ड को खंगाला। एसएसपी ने दावा किया कि प्रह्लाद नगर से गत 3 वर्षो में एक भी छेड़छाड़ की शिकायत थाने में नहीं आई है।

पहुंचे भाजपा विधायक

बहुसंख्यकों के पलायन का मुद्दा गरमाया तो शुक्रवार को भाजपा विधायक डॉ। सोमेंद्र तोमर दलबल के साथ स्थानीय लोगों वार्ता करने प्रह्लाद नगर पहुंच गए। विधायक, शिकायतकर्ता भाजपा पार्षद जितेंद्र पाहवा से मिले, स्थानीय लोगों से बातचीत की। विधायक ने भी कहा कि यह मामला पलायन का नही है।

एसएसपी से की मुलाकात

वहीं दूसरी ओर युवा हिंदू वाहिनी के पदाधिकारियों ने महानगर अध्यक्ष अंकित शर्मा के नेतृत्व में एसएसपी का घेराव किया। उधर एसएसपी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और कॉलोनी में सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। पूर्व विधायक लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पूरे घटनाक्रम की जानकारी के साथ पत्र लिखा।

प्रशासन की पड़ताल जारी

सिटी मजिस्ट्रेट संजय कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में गठित कमेटी की पड़ताल जारी है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कॉलोनी में एक व्यक्ति लोगों को अल्पसंख्यक डर दिखाकर उनके मकान खरीद रहा है। इस व्यक्ति के पास कॉलोनी में एक दर्जन से अधिक मकान हैं। स्थानीय निवासियों के मुताबिक यह व्यक्ति बहुसंख्यकों से सस्ती कीमत पर मकान खरीदकर उन्हें अल्पसंख्यकों को मोटी रकम लेकर बेंच रहा है।

प्रह्लाद नगर में पलायन नहीं है, बस लॉ एंड आर्डर के कुछ इश्यू समझ में आ रहे हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस पिकेट, बेरीकेडिंग, गश्त बढ़ाकर सुरक्षा व्यवस्था बहाल की जा रही है। कमेटी की रिपोर्ट के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

नितिन तिवारी, एसएसपी, मेरठ