- जमींदार नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा मर्डर कांड

- रोज नए मामले में पीछे छूट जा रही कडि़यां

GORAKHPUR: डॉक्टर कफील के सगे मामा बनकटी चक मोहल्ला निवासी जमींदार नुसरुतुल्लाह में पुलिस खाली हाथ है। रुपए, प्रॉपर्टी और निजी रिश्तों को खंगाल रही पुलिस की चार टीमें हैरान-परेशान होने लगी हैं। एक कड़ी जोड़कर कातिल तक पहुंचने की कोशिश हर बार नाकाम रह जा रही है। भूमि की खरीद-फरोख्त को लेकर फैमिली में काफी लंबा विवाद है। जमींदार से जहां लोगों ने प्रॉपर्टी लेकर रुपए नहीं दिए तो तमाम लोगों को उनका कब्जा नहीं मिल सका था। फैमिली, परिचित, रिश्तेदार, नामजद मुल्जिम सहित अन्य लोगों से हुई पूछताछ में कोई रिजल्ट सामने नहीं आ सका। हालत यह हो गई है कि सीसीटीवी में नजर आ रहे शूटर तक पहुंचने के लिए पुलिस के पास कोई क्लू नहीं है। मंगलवार को एक बार ऐसा लगा कि यह प्रकरण भी धीरे-धीरे ठंडा पड़ जाएगा।

हर विवाद में एक नया मामला, उलझी जांच

शनिवार की रात साढ़े 10 बजे से लेकर 11 बजे के बीच बनकटीचक मोहल्ले में नुसरुतुल्लाह उर्फ दादा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उनकी बेटी ने दो लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई। प्रॉपर्टी, पैसे और परिवार में विवाद को लेकर छानबीन में जुटी पुलिस ने दो करीबियों पर शक जताया। कुछ अन्य बिंदुओं की जांच में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल सकी। तीन दिनों से लगातर पुलिस की चार टीमें इस मामले को सुलझाने की कोशिश में जुटी है। फैमिली मेंबर्स, करीबी रिश्तेदार, प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने वाले लोगों सहित अन्य के बारे में जानकारी ली गई लेकिन मर्डर का कोई क्लू नहीं मिल सका। एक विवाद की कड़ी जोड़ने में पुलिस दूसरे मामलों में जाकर उलझ जा रही है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट के इंतजार में जांच अधिकारी

13 फरवरी की रात कोतवाली एरिया के नखास के रहने वाले सईद अहमद (54) की डेड बॉडी उनके बाथरूम में मिली थी। उनके बेटे अनस ने पुलिस को बताया कि मां की मौत के बाद अब्बू डिप्रेशन में थे। उनका उपचार चल रहा था। इसलिए उन्होंने खुद को गोली मार ली। अब्बू के कमरे की तरफ गया तो दरवाजा अंदर से बंद था। किचन की खिड़की से कमरे तक पहुंचा। तब घटना की जानकारी हुई। घटनास्थल पर पहुंचते ही एसएचओ ने सुसाइड मान लिया। दूसरे दिन जब पोस्टमार्टम में तीन गोली लगने की पुष्टि हुई तो सीनियर अफसरों का माथा ठनका। सीओ और एसएचओ इस मामले को सुसाइड बता रहे हैं। सीनियर अफसर इस पर संदेह जता रहे हैं। मौत का राजफाश करने के लिए हैंडवॉश लखनऊ भेजा गया है। मंगलवार की शाम तक उसकी रिपोर्ट नहीं आ सकी। इसलिए इस प्रकरण में जांच आगे नहीं बढ़ सकी।

वर्जन

हर मामले की जांच की जा रही है। पुलिस की कई टीम जांच में जुटी है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी