- दूसरे दिन ही हो गई थी वैशाली की हत्या

- वैशाली की कॉल डिटेल ने किया कई राज का खुलासा

- आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गैर जनपद रवाना

GORAKHPUR: पोस्ट ग्रेजुएट की स्टूडेंट वैशाली के मर्डर केस में हर पल नया मोड़ आ रहा है। पुलिस का दावा है कि वे हत्यारे के करीब है और जल्द ही इस मामले का सनसनीखेज खुलासा होगा। पुलिस को वैशाली की मोबाइल कॉल डिटेल्स से कई क्लू मिले हैं जिसके आधार पर उनकी जांच एक बिंदु आकर थम गई है।

दूसरे दिन ही हो गई थी वैशाली की हत्या

शाहपुर पुलिस का कहना है कि वैशाली फ् मई को घर से निकली थी और परिजनों ने ब् मई को गुमशुगदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसकी डेडबॉडी के पोस्टमार्टम से साफ हो गया था कि उसकी हत्या लापता होने के दूसरे दिन ही हो गई थी। परिवार वाले जिस युवक पर हत्या के शक का आरोप लगा रहे है वह कई साल पहले एरिया छोड़ कर जा चुका है। वह वैशाली के पड़ोस में किराए के मकान में रहता था। शादीशुदा अनुपम का करीब पांच साल पहले आना-जाना था। दोनों के बीच रिश्ते के बात भी चर्चा हो रही है। परिजनों ने मकान मालिक से शिकायत की थी और उसके बाद अनुपम परिवार के साथ मकान छोड़ कर चला गया था।

तो क्या पुलिस को भ्रमित किया गया

वैशाली की जब घर से निकली थी तब उसके पर्स में मोबाइल फोन के साथ एजुकेशन के सारे डॉक्यूमेंट थे। उस प्वाइंट पर भी सवाल खड़े हो रहे है कि आखिर सारे डॉक्यूमेंट लेकर वैशाली घर से क्यों निकली थी। दूसरी तरह उसका मोबाइल फोन में एक नंबर से ख्म्8 कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने अपना नाम राहुल बताया था। क्या कॉल पुलिस को भ्रमित करने के लिए की गई थी या फिर कॉल करने वाले वैशाली का परिचित था। एक सवाल यह भी खड़ा होता है कि आखिर पुलिस ने उस शख्स को अभी तक क्यों नहीं पकड़ा।

बेटी की मौत नहीं भूल पा रहा परिवार

वैशाली के पिता विरेन्द्र सिंह पॉवर कॉर्पोरेशन से रिटायर्ड है और उनकी म् बेटियां है। पांचवें नंबर की बेटी वैशाली एमए फस्ट इयर की स्टूडेंट थी और एग्जाम में तीन पेपर दे चुकी थी। प्रैक्टिकल का पता करने के लिए वह फ् मई को घर से निकली थी। पिता विरेन्द्र ने बताया कि वैशाली आमतौर पर साइकिल के कॉलेज जाती थी। फ् मई को कॉलेज जाने निकली वैशाली को उसकी मां मंजू बाला ने तेज धूप के चलते टैम्पो से जाने के लिए कहा था। उनका कहना है कि आखिर उनकी बेटी से किसी को इतनी नफरत क्यों थी कि उसकी हत्या इतनी निर्ममता से की गई। परिवार और दोस्तों के बीच मिलनसार स्वभाव की वैशाली की हत्या ने पूरे परिवार को हिला दिया। है।

हत्या के खुलासे के करीब होने का दावा

शाहपुर पुलिस दावा कर रही है कि पुलिस टीम वैशाली मर्डर केस के खुलासे के करीब है। हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गैर जनपद रवाना भी हो गई। पुलिस का दावा है कि वैशाली की कॉल डिटेल से पुलिस को काफी क्लू मिले हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि हत्या की कहानी गोरखपुर से जुड़ी हुई है। सैटर्डे तक पुलिस इस पूरे कहानी के खुलासे का दावा कर रही है।

वर्जन-

वैशाली मर्डर केस के करीब पहुंच गए है। हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो गई है। खुलासे में कई चौकाने वाली बातें भी सामने आएंगी।

रमाकर यादव, एसओ शाहपुर