-एसएसपी से की शिकायत, सीओ बहेड़ी को सौंपी जांच

-पुलिस ने कोटे के विवाद में पकड़कर लाने की कही बात

>BAREILLY: शीशगढ़ थाना अंतर्गत अबूपुरा उर्फ जोखनपुर निवासी बीडीसी मेंबर ने पुलिस कस्टडी में पिटाई का आरोप लगाया है। फ्राइडे को बीडीसी मेंबर के परिजनों ने थाने में हंगामा किया और फिर एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी ने मामले की जांच सीओ बहेड़ी को सौंपी है। वहीं पुलिस का कहना है कि कोटे को लेकर दो पक्षों का विवाद और कस्टडी में पिटाई के आरोप को गलत बताया है।

पकड़कर ले गई थी पुलिस

बीडीसी मेंबर की पत्‍‌नी गोमती का आरोप है कि 9 जून को थाना से एसआई व सिपाही पहुंचे और उसके पति रामस्वरूप व महिपाल को पूछताछ के बहाने थाने लेकर गए। पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ रोशनलाल ने तहरीर दी है। जिसके बाद रोशनलाल और हरकिशोर को भी बुलाया गया और फिर पुलिस ने चारों लोगों को हवालात में बंद कर दिया। कुछ देर बाद हरकिशोर को छोड़ दिया लेकिन रात में थाना के सिपाहियों ने उसके पति और महिपाल को हवालात से बाहर निकालकर पिटाई की। पुलिस धमकी दे रही है कि यदि अधिकारियों से शिकायत की तो झूठे मुकदमें में बंद कर देंगे।

कोटे को लेकर है विवाद

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों का कोटे को लेकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष का कोटा निरस्त कर दिया गया था और दूसरा पक्ष कोटे को लेकर समर्थन कर रहा था। इसी मामले में दोनों पक्षों के लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। थाना में बुलाने के दौरान रामस्वरूप ने तबीयत खराब होना बताया तो पुलिस ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया लेकिन बाद में रामस्वरूप वहां से चला गया और अधिकारियों से मारपीट की शिकायत की ताकि उसपर कोई कार्रवाई न हो।

दो पक्षों का कोटे को लेकर विवाद है। दोनों पक्षों के लोगों को पकड़कर थाने लाया गया था। तबीयत खराब होने पर शख्स को हॉस्पिटल में भी एडमिट कराया गया। कस्टडी में पिटाई का आरोप गलत है। सीओ से जांच कराई जा रही है।

यमुना प्रसाद, एसपी रुरल बरेली