आई एक्सक्लूसिव

-एटीएम में चोरी के प्रयास की चौबीस घंटे बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई

-पुलिस ने बैंक अफसरों पर ठिकरा फोड़ा, कहा कि अभी तक तहरीर नहीं दी

-पुलिस पर खुद भी रिपोर्ट दर्ज करने का अधिकार है, लेकिन उन्होंने भी पहल नहीं की

KANPUR : कल्याणपुर में एटीएम में चोरी के प्रयास के चौबीस घंटे बीत गए हैं, लेकिन न तो बैंक अफसरों को एफआईआर दर्ज कराने की सुध आई है और न पुलिस ने खुद से एफआईआर दर्ज करने का अपना फर्ज समझा। बल्कि पुलिस तो जांच से बचने के लिए एफआईआर दर्ज करने से ही बचना चाहती है। इससे साफ है कि पुलिस और बैंक अफसर या तो चोरी के प्रयास को वारदात नहीं मानते हैं या तो फिर वो जांच के झंझट से बचना चाहते हैं।

पुलिस पिकेट के पास हुई थी चोरी

कल्याणपुर में शनिवार की रात को यूनियन बैंक के एटीएम में चोरी के प्रयास की वारदात हुई थी। चोरों ने देर रात को एटीएम में धावा बोला था, वे शटर के ताले तोड़कर बूथ में घुसे थे। इसके बाद उन लोगों ने पॉवर काटने के साथ ही एटीएम के करेंसी चैम्बर को खोलने की कोशिश की। हालांकि वे इसे खोलने में नाकाम रहे और उनको बैरंग वापस लौटना पड़ा। बताते चले चैम्बर में पच्चीस लाख का कैश रखा था। अगर वे चैम्बर को खोल देते तो बैंक को तगड़ा झटका लग सकता था।

-------------------

ये कहना है इंस्पेक्टर का

आई नेक्स्ट ने एफआईआर की बाबत इंस्पेक्टर से बात की तो उन्होंने सिरे से अपना पल्ला झाड़ लिया और कहा कि बैंक अफसरों ने तहरीर नहीं दी है। उनका कहना है कि बैंक अफसर सब जानते हैं और वे खुद ही जांच कर रहे हैं। सवाल है कि क्या पुलिस चोरी के प्रयास की घटना अपराधिक वारदात नहीं मानती है। जब पुलिस खुद एफआईआर दर्ज कर सकती है तो वे चौबीस घंटे बाद भी तहरीर का क्यों इंतजार कर रहे हैं।