झलवा के देवघाट मोड़ के निकट पुलिस और बदमाशों के बीच हुई जमकर फायरिंग

पुलिस की गाड़ी से कूदकर हथकड़ी समेत भागने के प्रयास में ओझा को लगी पैर में गोली

ALLAHABAD: धूमनगंज के देवघाट झलवा इलाके में पंद्रह अगस्त की रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। घटना शाम करीब आठ बजे की है। पांच हजार के इनामी कुख्यात शूटर छोटू ओझा को लेकर धूमनगंज थाने की पुलिस मंगलवार को देवघाट में दबिश डालने गई थी। वहां पहले से घात लगाए बाइक सवार दो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी बचाव में फायरिंग की। इस बीच मुठभेड़ का फायदा उठाकर हथकड़ी समेत छोटू साथियों की तरफ भागा। वह साथियों की बाइक पर बैठने का प्रयास कर रहा था तभी उसके पैर में गोली लग गई। यह देख उसके साथी फरार हो गए। मुठभेड़ से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना के बाद पुलिस ने देर रात तक पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया, हमला करने वाले बदमाश पकड़े नहीं जा सके। छोटू को इलाज के लिए एसआरएन में भर्ती करा गया है।

दी थी साथियों की जानकारी

छोटू ओझा ने पूछताछ में बताया था कि दो साथी देवघाट इलाके में किराए के मकान में रह रहे हैं। रात करीब आठ बजे इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण कुमार त्यागी ओझा को साथ लेकर टीम के साथ संबंधित पते पर दबिश के लिए पहुंचे। देवघाट तिराहे पर पहुंचे ही थे कि पुलिस वाहन पर फायरिंग शुरू हो गई। बदमाशों की गोली से पुलिस की गाड़ी के शीशे टूट गए। बोनट पर भी गोलियां लगीं। तब पुलिस ने भी मोर्चा संभाला। सूचना पर सीओ सिविल लाइंस श्रीश्चंद्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, तब तक बदमाश भाग चुके थे। मुठभेड़ की सूचना एडीजी एसएन साबत, आइजी रमित शर्मा और एसएसपी आनंद कुलकर्णी को दी गई। सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इंस्पेक्टर अरूण त्यागी ने बताया कि छोटू ने पुष्पराज गैंग के शूटर प्रमोद उर्फ पीके और आशु के छिपे होने की सूचना दी थी।

छोटू के खिलाफ दर्ज मुकदमे

फतेहपुर में लूट के दो बड़े मामले दर्ज हैं

धूमनगंज में तीन लूट और एक हत्या का मामला दर्ज है

लखनऊ में आ‌र्म्स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज है

छोटू समेत साथियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की। अपराधियों की सही जगह जहां है उन्हें वहीं पहुंचाया जाएगा। किसी भी सूरत में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

श्रीश्चन्द्र, सीओ, सिविल लाइंस