मेरठ : प्रदेश सरकार का राज्यमंत्री बनकर लोगों से अपना स्वागत करवाना व ईद-उल-जुहा की मुबारक बाद देना मौलाना हमीदउल्ला खान को भारी पड़ गया। भाजपा नेताओं की शिकायत पर एसएसपी ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के आदेश दिए। पुलिस ने कार्रवाई शुरू करते हुए शास्त्री नगर व तेजगढ़ी पर लगे बैनर उतार दिए।

 

क्या है मामला

शुक्रवार दोपहर भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक कुंवर बासित अली अपने कई भाजपा नेताओं के साथ एसएसपी आफिस पहुंचे। उन्होंने एसएसपी मंजिल सैनी से मुलाकात करते आरोप लगाया कि मौलाना हमीदुल्लाह खान राजशाही अपनी आप को राज्यमंत्री उप्र सरकार बताकर घूम रहा है। इसके साथ वह स्वागत कार्यक्रम भी करवा रहा है। उसने तेजगढ़ी व शास्त्री नगर में अपने बैनर भी लगा रखे हैं। भाजपा नेता की शिकायत पर एसएसपी मंजिल सैनी ने एलआईयू से जांच करवाई तो मामला संदिग्ध लगा। एसएसपी मंजिल सैनी ने मौलाना हमीदुल्लाह खान के खिलाफ मामला दर्ज कराने के मेडिकल पुलिस को आदेश दिए।

 

कुंवर बासित अली की शिकायत पर जांच करवाई गई तो मामला संदिग्ध लगा। मेडिकल थाने में मौलाना हमीदुल्लाह खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

-मंजिल सैनी एसएसपी

 

 

फर्जी मंत्री की थी शिकायत

इससे पहले भी भाजपा नेता बासित अली ने एक फर्जी मंत्री पकड़वाया था। तत्कालीन एसएसपी से उसने पुलिस स्कार्ट भी ले लिया था। उनकी शिकायत पर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

फंसे मौलाना हमीदुल्लाह

भारतीय जनता पार्टी के बासित अली ने मीडिया को बताया कि उन्होंने भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते छानबीन की तो मामला संदिग्ध लगा। उन्होंने मौलाना हमीदुल्लाह से मिलकर मिलकर विजिटिंग कार्ड भी प्राप्त किया। जिस पर उसने अपने आप को राज्यमंत्री उप्र सरकार सहकारी वादी ग्रामोद्योगिक वस्तु आपूर्ति बताया। योगेंद्र नारायण पांडे कैबिनेट मंत्री उप्र सरकार का राज्यमंत्री होना भी बताया। जो कि उप्र सरकार ने मंत्री मंडल की लिस्ट में ही नाम नहीं है। जानकारी करने पर पता चला कि वह हमीदुल्लाह सपा की सरकार में भी राज्यमंत्री था।