एयू की छात्रा के आत्महत्या प्रकरण में अब पुलिस को तहरीर का इंतजार

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमएड प्रथम वर्ष की छात्रा ममता भटिया की मौत का रहस्य अब सुसाइड नोट खोलेगा। इसमें जिस लड़की का जिक्र किया गया है उसकी तलाश जारी है। उधर, मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद परिवार के सदस्य बॉडी लेकर वाराणसी चले गये। देर रात तक उनकी तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली थी।

जमीन पर मिली थी लाश

वाराणसी के रामनगर की निवासी छात्रा ममता भटिया एयू के शताब्दी हॉस्टल में रहकर एमएड की पढ़ाई कर रही थी। पिता चंद्रबली फिरोजाबाद में राजकीय संप्रेक्षण गृह में अफसर हैं। सोमवार शाम मोती लाल नेहरू रोड निवासी अधिवक्ता विनय द्विवेदी के मकान में किराए पर रहने वाले शिक्षक संजय कुमार के कमरे में ममता की लाश जमीन पर मिली थी। संजय अंबेडकर नगर के टांडा थाना क्षेत्र स्थित गोपालपुर गांव का है। उसकी तैनाती प्रतापगढ़ जिले के एक स्कूल में है। पुलिस के मुताबिक संजय और ममता की दोस्ती फेसबुक से हुई थी। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। इसके बाद ममता अक्सर संजय के कमरे पर जाने लगी थी। सोमवार को शव के पास पुलिस को सुसाइड नोट मिला था। इसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अंजली नामक लड़की को बताया है।

पोस्टमार्टम के बाद छात्रा के परिजन शव लेकर घर चले गए। उन्होंने तहरीर देने की बात कही थी। देर शाम तक उनकी तरफ से कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली। सुसाइड नोट में जिस लड़की का नाम है, उसका डिटेल जुटाया जा रहा है।

-राकेश सिंह,

प्रभारी थानाध्यक्ष