न्यू ईयर पर हुड़दंग मचाने वालों पर रही पुलिस की पैनी नजर

- संवेदनशील इलाकों में रखी गई खास तौर पर नजर

- कई चौराहों पर ब्रीथएनालाइजर से शराबियों की हुई चेकिंग

Meerut । नए साल के सेलिब्रेशन का उत्साह शहरभर में दिखाई दिया। सुबह से जहां मौसम सुहाना रहा तो वहीं गिफ्ट्स की दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। जगह-जगह नए साल के स्वागत में पार्टियों का आयोजन किया गया। वहीं, शहर में न्यू ईयर के मद्देनजर पुलिस की काफी चौकसी रही। शहर के कई मुख्य चौराहों पर शराबियों की चेकिंग के लिए पुलिस ने अभियान चलाया। इसके साथ ही हुड़दंग करने वालों को पुलिस ने पकड़ा। बेगमपुल, हापुड़ अड्ड, बुढ़ाना गेट, शास्त्रीनगर समेत कई एरिया में स्टंटबाजों को पुलिस ने दबोच लिया। इनकी बाइक भी पुलिस ने जब्त कर ली। वहीं शहर के सभी चौराहों पर ब्रीथएनालाइजर से चेकिंग की गई।

अधिकारी भी रहे मौजूद

न्यू ईयर पर किसी तरह की कोई अशांति न हो इसको लेकर पुलिस अधिकारी राउंड लेते रहे। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एसपी देहात अविनाश पांडे, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी, एसपी क्राइम राम अर्ज जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था जायजा लेते रहे।

हुड़दंग करते रहे युवक

पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी देर रात युवक शराब के नशे में हुड़दंग करते नजर आए। हालांकि, कई जगहों पर पुलिस ने इनको दबोच लिया। कई जगह पर टोलियों में युवकों ने स्टंटबाजी भी की। स्टंटबाजी करते हुए बेगमपुल पर कई युवक गिर भी गए, जिनकी बाइक पुलिस ने पकड़ भी ली।

उपद्रव वाले एरिया पर नजर

न्यू ईयर पर किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने उपद्रव वाले एरिया पर खास निगरानी की। गौरतलब है कि बीते दिनों जुमे की नमाज के बाद शहर के कई इलाकों में उपद्रव हो गया था। वहीं मंगलवार को हापुड़ अड्डा, लिसाड़ी गेट चौपला, भूमिया पुल, खत्ता रोड, कोतवाली और हापुड़ रोड पर पुलिस की तैनाती रही।

ब्रीथएनालाइजर से चेकिंग

नए साल के मद्देनजर पुलिस ने सड़कों पर चेकिंग अभियान चलाया। ट्रैफिक पुलिस ने विशेष तौर पर सभी मुख्य चौराहों पर ब्रीथएनालाइजर से चेकिंग की। बागपत अड्डा, बेगमपुल, हापुड़ अड्डे पर ब्रीथएनालाइजर से चेकिंग की गई। जिसके बाद शराबियों का चालान भी ट्रैफिक पुलिस ने किया।

होटलों के बाहर तैनात फोर्स

इसके अलावा शहर के जिन होटलों में न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया गया था। वहां-वहां पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। चौकी इंचार्ज और थानेदार की डयूटी लगाई गई थी। डिप्टी एसपी भी अपने-अपने सर्किल में राउंड ले रहे थे, ताकि किसी प्रकार की कोई घटना न हो सके।

भारी वाहन पर लगी रोक

- परतापुर तिराहा

- जीरो माइल चौराहा

- कमिश्नर आवास चौराहा

- जेल चुंगी

- एलआइसी तिराहा

- तेजगढ़ी

- एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर

- हापुड़ अड्डा

- बागपत तिराहा

- सरधना पुल

ऐसी रहेगी पुलिस की व्यवस्था

100 हेड कांस्टेबल

200 कांस्टेबल

200 रंगरुट

80 दारोगा

32 इंस्पेक्टर

आरएएफ

पीएसी

शहर में हुड़दंग मचाने वालों की चेकिंग की गई। शांतिपूर्वक ढंग से नए साल के लिए सभी जगह फोर्स तैनात कर दिया गया था। स्टंटबाजों की विशेष निगरानी रखी गई।

डा। अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी

मेरठ।