- गोरखनाथ एरिया में सोशल डिटेंश पर बिगड़ी बात

- घर में दवा का छिड़काव को लेकर भिड़े व्यापारी

GORAKHPUR: गोरखनाथ सब्जी मंडी में लॉकडाउन का पालन न होने की सूचना पर पहुंचे एक प्रशासनिक अधिकारी ने लाठीचार्ज करा दिया। उनकी हरकत से नाराज शॉपकीपर्स ने दुकानें बंद कर दीं। बवाल बढ़ने की सूचना पर सीओ प्रवीण सिंह ने मामला हैंडल किया। लोगों को समझा- बुझाकर शांत कराया। मजिस्ट्रेट के लाठी भांजने की शिकायत सीएम के ओएसडी तक भी पहुंचीं। उधर, राजघाट एरिया में दवा का छिड़काव कर रहे सफाई कर्मचारियों से एक ज्वेलर भिड़ गए। मारपीट की सूचना पर पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया।

सब्जी मंडी में भीड़ देखकर बिफरे मजिस्ट्रेट

पुराना गोरखनाथ सब्जी मंडी में शुक्रवार सुबह लोग सब्जी खरीदने पहुंच गए। धीरे-धीरे लोगों की भीड़ जमा हो गई। सोशल डिस्टेंश का पालन न होने की सूचना किसी ने प्रशासनिक अधिकारियों को दी। एक मजिस्ट्रेट जांच के लिए मौके पर पहुंच गए। भीड़ देखते हुए वह बिफर गए। उन्होंने तत्काल लाठी चटका दी। उनके साथ मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने भी डंडे भांजना शुरू कर दिया। इससे अफरा-तफरा मच गई। लोग जहां-तहां भागने लगे। लाठीचार्ज की सूचना से पास पड़ोस के लोग नाराज हो गए। धीरे-धीरे भीड़ जमा होने लगी। इसकी सूचना किसी ने सीएम के ओएसडी को दी। लखनऊ से काल आने के बाद सीओ प्रवीण सिंह पहुंचे। लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। सीओ के पहुंचने पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

सहजनवां में भीड़ पर पुलिस ने भांजी लाठी

घघसरा सहित अन्य जगहों पर पब्लिक लॉकडाउन का पालन नहीं कर रही थी। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की। सड़क पर बेवजह आवाजाही करने वालों को दौड़ाकर पीटा। पुलिस की कार्रवाई से लोगों में भगदड़ मच गई। पुलिस जब घूमने की वजह पूछी तो लोगों ने बताया कि घर में रहने का मन नहीं कर रहा था। इस जवाब पर कांस्टेबल अपना गुस्सा काबू नहीं कर पा रहे थे।

सफाई कर्मचारी से हाथापाई पर पहुंचे हवालात

राजघाट एरिया में ज्वेलरी कारोबारी महेश वर्मा ने सफाई कर्मचारियों से हाथापाई कर ली। इस सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनको अरेस्ट कर लिया। शुक्रवार को सफाई कर्मचारी काम कर रहे थे। तभी महेश वर्मा और उनके बेटे ने अपने घर में छिड़काव करने को कहा। आरोप है कि पिता-पुत्र ने खुद को एक पार्टी का नेता बताते हुए पहले सुविधा मांगी। सफाई कर्मचारियों ने कहा कि पहले मोहल्ले में काम कर लेंगे तब उनके पाए आएंगे। इसी बात को लेकर ज्वेलरी कारोबारी ने हाथापाई शुरू कर दी। विवाद की सूचना पर इंस्पेक्टर राजेश पांडेय सहित अन्य कर्मचारी पहुंच गए।