छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: आयोध्या रामजन्म भूमि को लेकर आने वाले फैसले, जुलूस ए मोहम्मदी और विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्वी सिंहभूम की पुलिस हाई अलर्ट पर है। थानों में शांति समिति की बैठकें की जा रही है। विधि व्यवस्था को लेकर हर बिंदु पर पुलिस सतर्क नजर आ रही है। गुरुवार की शाम जुगसलाई थाना परिसर में पुलिसकर्मी उपस्थित हुए। सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

घबरा गए लोग

शाम चार बजे थाना परिसर से पुलिसकर्मी पैदल जुगसलाई गोलचक्कर की ओर निकल पड़े। अचानक पुलिस को देख लोग यह सोच घबरा गए कि इलाके में कहीं कुछ हुआ क्या? अखबार के दफ्तरों और मीडियाकर्मियों के भी फोन घनघनाने लगे। इधर, पुलिसकर्मी बाटा चौक से होते हुए एमई स्कूल रोड, महतो पाड़ा रोड, सेंट जॉन स्कूल रोड से सटे संवेदनशील इलाके में पुलिस पैदल मार्च करती हुई वापस जुगसलाई थाना लौट आई। थाना परिसर में शांति समिति के सदस्यों की बैठक हुई। लोगों से विधि व्यवस्था नियंत्रण में सहयोग की अपील की गई। बैठक में विधि व्यवस्था डीएसपी आलोक रंजन, जुगसलाई थाना प्रभारी नित्यानंद महतो समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

चुनाव में हुआ था बवाल

जुगसलाई एमई स्कूल रोड सेंट जॉन स्कूल के मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव के दिन 12 मई को बोगस वोटिंग को लेकर काफी बवाल हुआ था। बाद में मामले में दूसरा रंग ले लिया। पुलिसकर्मियों पर भीड़ ने पथराव कर दिया था। घरों में तोड़फोड़ की गई थी। जवाब में पुलिस ने अश्रु गैस छोड़े गए। लाठियां चलाई गई थी। 70 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले में 26 आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

आज परसुडीह थाना क्षेत्र में पैदल मार्च

जुगसलाई के बाद शुक्रवार को परसुडीह थाना क्षेत्र में पुलिस का पैदल मार्च मकदमपुर, कीताडीह समेत अन्य इलाके में होगा।

असामाजिक तत्वों पर पुलिस की निगाह है। शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर पुलिस की पूरी तैयारी है। अगर किसी ने भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश की या योजना बनाई तो उसकी तत्काल गिरफ्तारी होगी।

- सुभाष चंद्र जाट, सिटी एसपी

सोनारी थाना में शांति समिति की हुई बैठक

सोनारी थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक में आयोध्या मामले, जुलूस ए मोहम्मदी, कार्तिक पूर्णिमा, प्रकाशोत्सव और आचार संहिता मामले को लेकर मुख्य रुप से चर्चा की गई। बैठक में डीएसपी अरविंद कुमार, सोनारी थाना प्रभारी एनके सिन्हा, डॉक्टर अमल पात्रों, आरके गुजराल, डॉ केके चौधरी, अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू, रवि नायडू, संजय यादव, मनदीप सिंह, ताहिर खान, कमरूद्दीन, कविंद्र, मनीष, संतोष सिंह, रौनक अली, सुनीता सरदार समेत कई लोग शामिल हुए।