- चौबीस घंटे बाद भी हत्यारोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर

- परिजन जुगनू वालिया पर लगाते रहे बेटे की हत्या का आरोप

- शव रखकर आक्रोशित परिजनों ने आलमबाग रोड किया जाम

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : आलमबाग के चंदन नगर कपड़ा व्यवसाई की गोली मारकर हत्या के मामले में 24 घंटे बीतने के बाद भी हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. आक्रोशित परिजनों ने मृतक के शव को आलमबाग चन्दर नगर मेन रोड पर रखकर जाम लगा दिया. सूचना पर कई थानों की फोर्स और अफसर मौके पर पहुंच गये. पुलिस ने उन्हें हत्यारोपी को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया, जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दाह संस्कार हुआ.

सूदखोर व्यापारी पर लगा रहे आरोप

आलमबाग के चन्दन नगर निवासी अमनप्रीत (35) की घर से लगभग चार सौ मीटर दूर बुधवार रात 10.30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक का एक तीन साल का बेटा अभिराज है. मृतक के पिता परमजीत ने आलमबाग के चन्दरनगर निवासी सूदखोर जुगनू वालिया पर हत्या का आरोप लगाया है.

ब्याज पर लाखों रुपये ले रखे थे

गुरुनानक नगर आलमबाग निवासी कपड़ा कारोबारी से आरोपी पाली ने ब्याज पर लाखों रूपये ले रखे थे, लेकिन लंबे समय से आरोपी पाली ने ना ही समय पर ब्याज दिया था और ना ही मूल वापस कर पा रहा था. अमनप्रीत पैसे की मांग को लेकर पाली पर लगातार दबाव बना रहा था. सूत्रों की मानें तो अमनप्रीत ने घटना के तीन दिन पूर्व पाली की एक्सयूवी चार पहिया गाड़ी उसके चालक से जबरन ले ली थी और गाड़ी को अपने किसी रिश्तेदार के यहां रखवा दिया था पाली को जानकारी होने पर मृतक से मिलकर अपनी गाड़ी वापस मांगी, लेकिन मृतक ने कहा कि पैसे दे दो गाड़ी मिल जाएगी.

दिनभर रैकी कर घटना को दिया अंजाम

अमनप्रीत की दुकान में काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी सागर ने बताया कि गोली चलाने वाला मुख्य आरोपी राजू कालिया उर्फ राजू सरदार दिन भर में कई बार दुकान के पास गलियों में चक्कर लगाता देखा गया था. शाम लगभग 6 बजे भी दुकान के पास से गुजरा था. अमनप्रीत ने दुकान बंद करने के बाद रात दस बजे घर जाने के बाद बुलेट निकाली, उसी दौरान एक नौकर बाबू ने भी गाड़ी निकाली. तभी अचानक राजू दो अन्य लोगों के साथ वहां आया. राजू ने गोलियां चला दी. गोली की आवाज सुनकर नौकरी बाबू दौड़ा तो राजू फायरिंग करते हुए फरार हो गया.

बाक्स

इनके खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

सीओ आलमबाग संजीव सिन्हा ने बताया कि मृतक के परिजनों ने मुख्य आरोपी राजू सरदार उर्फ कालिया, सोनू वालिया उर्फ सोनू सरदार, कपड़ा व्यवसाई गुरुनानक नगर आलमबाग निवासी पाली को नामित कर तहरीर दी है, जिस पर हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर हत्या आरोपियों की तलाश किया जा रही है. कुल तीन टीमें दबिश के लिए लगाई गई हैं.